बजट पेश करने से पूर्व उद्योग मंडल से मिलेंगी निर्मला सीतारमण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
बजट पेश करने से पूर्व उद्योग मंडल से मिलेंगी निर्मला सीतारमण, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना प्रथम पूर्ण बजट पेश करने से पहले देश के मुख्य उद्योग संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगी. 11 जून को होने वाली इस बैठक में कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (CII)और चेंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (Ficci) जैसे उद्योग निकायों के प्रतिनिधियों के हिस्सा लेने की उम्मीद जताई जा रही है. देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री सीतारमण की यह प्रथम संयुक्त बैठक होगी.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, इस बैठक में विदेशी निवेश (FDI) और औद्योगिक उत्पादन बढ़ाने को लेकर चर्चा होने की संभावना जताई जा रही है. वित्त मंत्री उत्पादकता बढ़ाने के लिए विलय के मसले पर विचार, घरेलू मांग को पूरा करने के लिए सेवा श्रेणी का विस्तार और घरेलू उत्पादन एवं निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए शुल्क ढांचे में परिवर्तन पर विचार मांग सकती हैं. उल्लेखनीय है कि ज्यादातर उद्योग निकाय पहले ही अपने मांगें वित्त मंत्रालय को मंथन करने के लिए सौंप चुके हैं.

नवनियुक्त वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 जुलाई को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का प्रथम पूर्ण बजट पेश करेंगी. इससे पहले निर्मला सीतारमण सोशल मीडिया के माध्यम से बजट को लेकर नए आइडिया और सुझाव भी मांग रही हैं.  सीतारमण ने हाल ही में ट्वीट करते हुए कहा है कि, ''स्कॉलर्स, इकोनॉमिस्ट्स और कोई भी जिनकी दिलचस्पी हो वो प्रिंट इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया के माध्यम से अपने सुझाव दे सकते हैं. मैं उन्हें पढ़ती हूं और मेरी टीम उन सुझावों को एकत्रित करेगी. आपका हर सुझाव बहुमूल्य है.''

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -