वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, कहा- Air India और BPCL को 2020 तक बेच देगी सरकार
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, कहा- Air India और BPCL को 2020 तक बेच देगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा है कि केंद्र सरकार मार्च 2020 तक देश की सरकारी एयरलाइन एअर इंडिया  और ऑयल मार्केटिंग कंपनी (OMC) भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) को बेचने की प्रक्रिया संपन्न कर लेगी. वित्त मंत्री कहा है कि अगले वर्ष की शुरुआत में ही ये दोनों कार्य पूरे हो जाने की संभावना है. सरकार को इन दो कंपनियों को बेचने से सरकारी खजाने में इस वित्त वर्ष 1 लाख करोड़ रुपये मिलने की आशा है.

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के अनुसार, सीतारमण ने कहा कि, 'Air India की बिक्री प्रक्रिया आरंभ होने से पहले ही निवेशकों में उत्साह देखा गया है. गत वर्ष निवेशकों ने एअर इंडिया को खरीदने में अधिक उत्साह नहीं दिखाया था, इसलिए इसे नहीं बेचा जा सका था. बता दें कि वर्तमान वित्त वर्ष में कर संग्रह में गिरावट के मद्देनज़र सरकार विनिवेश (Disinvestment) और स्ट्रैटजिक सेल (Strategic Sale) के माध्यम से रेवेन्यू जुटाना चाहती है.

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि आर्थिक सुस्ती से निपटने के लिए वक़्त पर आवश्यक कदम उठाए गए हैं और कई क्षेत्र अब सुस्ती से बाहर निकल रहे हैं. निर्मला सीतारमण ने बताया कि कई उद्योगों से कहा गया है कि वे अपनी बैलेंस शीट में सुधार करें और उनमें से कई उद्योग नए निवेश की तैयारी कर रहे हैं.

दिल्ली के लिए मोदी सरकार का बड़ा फैसला, मंत्री जावड़ेकर ने ट्विटर पर दी जानकारी

एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम को मार्च तक बेचने की तैयारी, कंपनी बेचकर फायदा उठाने का प्रयास

अनिल अंबानी ने डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानें वजह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -