फ़ीजी की संसद ने इस शख्स को राष्ट्रपति के पद के लिए चुना

फिजी: फिजी में एक अभूतपूर्व राजनीतिक विकास में संसद ने शुक्रवार को रातू विलियम काटोनिवर को बहुमत प्राप्त करने के बाद नए राष्ट्रपति के रूप में चुना। वह Jioji Konrote की जगह लेते हैं जिन्होंने नवंबर 2015 से दो कार्यकाल के लिए इस पद पर कार्य किया है।

अपने आधिकारिक सोशल मीडिया फेसबुक पेज बैनीमारामा पर एक पोस्ट में कहा गया है कि रातू विलियाम ने उनका नामांकन स्वीकार कर लिया है। प्रधान मंत्री ने राष्ट्रपति-चुनाव को समुद्र के कट्टर रक्षकों में से एक और फिजी की आने वाली पीढ़ियों के स्वच्छ रहने के अधिकार के रूप में वर्णित किया, सुरक्षित और प्राकृतिक वातावरण। मैकुआटा के पारंपरिक नेता के रूप में, उन्होंने हमारे ग्रेट सी रीफ के प्रबंधक के रूप में काम किया है, जो दुनिया में तीसरा सबसे बड़ा बैरियर रीफ है।" "एक साथ, 2018 में, हमने इसकी रक्षा के लिए स्थायी प्रबंधन की एक मजबूत नीली रेखा खींची है। महत्वपूर्ण महासागर पारिस्थितिकी तंत्र, फिजी में ज्ञात प्रवाल भित्तियों के 55 प्रतिशत, हमारे ज्ञात प्रवाल के 74 प्रतिशत और हमारे द्वीपों में सभी ज्ञात समुद्री प्रजातियों के 40 प्रतिशत के घर की रक्षा करता है।"

संसदीय वोट में काटोनीवरे को 28 वोट मिले जबकि केपा को 23 वोट मिले। संसद अध्यक्ष रतु एपेली नैलाटिकाऊ ने काटोनिवरे को उनकी नियुक्ति के बाद संसद की ओर से बधाई दी। कैटोनिवेरे फिजीफर्स्ट पार्टी के पूर्व अध्यक्ष हैं। वह आधिकारिक तौर पर अगले महीने से राष्ट्रपति पद का पदभार ग्रहण करेंगे।

टी20 विश्व कप से पहले इस टीम को बड़ा झटका

इजरायली प्रधानमंत्री नफताली बेनेट पुतिन से मिलने के लिए जाएंगे सोची

दिसंबर में नया सिडनी-दिल्ली रूट लॉन्च करेगा Qantas फ्लैग कैरियर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -