इजरायली प्रधानमंत्री नफताली बेनेट पुतिन से मिलने के लिए जाएंगे सोची

इज़राइल: इस साल की शुरुआत में पदभार ग्रहण करने के बाद पहली बार, इजरायल के प्रधान मंत्री नफताली बेनेट शुक्रवार को सोची के लिए रवाना हुए, जहां वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात करेंगे। उनके कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कार्यक्रम के अनुसार, बेनेट समुद्र तटीय सैरगाह शहर सोची का एक दिवसीय दौरा करेंगे और उनकी केवल एक निर्धारित बैठक होगी।

अपने प्रस्थान से पहले, बेनेट ने हवाई अड्डे पर मीडिया के लोगों के सामने खुलासा किया कि मास्को की क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय भूमिका और इज़राइल में रूसी-भाषियों के कारण "रूस और इज़राइल के बीच संबंध इज़राइल राज्य की विदेश नीति में एक महत्वपूर्ण तत्व हैं"। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार जो "दोनों देशों के बीच एक सेतु" बनाते हैं। जून में प्रधानमंत्री बनने के बाद बेनेट की रूस की यह पहली आधिकारिक यात्रा है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, बेनेट के कार्यालय ने कहा कि दोनों नेता बयान के अनुसार, "मुख्य रूप से ईरान के परमाणु कार्यक्रम", दोनों देशों और क्षेत्रीय मामलों से जुड़े राजनीतिक, सुरक्षा और आर्थिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उनके पूर्ववर्ती बेंजामिन नेतन्याहू ने पुतिन के साथ कई बैठकें कीं।

धनबाद जज मौत मामला: CBI को हाई कोर्ट ने फटकारा, कहा- आप मामले को गंभीरता से नहीं ले रहे

चुनाव से पहले योगी सरकार ने छात्रों के लिए किया ये बड़ा ऐलान

आम आदमी पर महंगाई की मार, आसमान पर पहुंची इन चीजों की कीमतें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -