सिंहस्थ 2016 : साधुओं और पुलिस के बीच हुई झड़प
सिंहस्थ 2016 : साधुओं और पुलिस के बीच हुई झड़प
Share:

उज्जैन : मध्यप्रदेश के उज्जैन में आयोजित होने वाले सिंहस्थ 2016 के आयोजन में पहली बार साधु बहुत ज़्यादा आक्रोशित हो उठे। हालात ये रहे कि साधुओं ने पुलिसकर्मियों को ही दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। दरअसल साधु अपना सामान गुम होने और चोरी हो जाने से बेहद नाराज़ थे, जब पुलिसकर्मियों कीे मौजूदगी के बाद भी साधुओं का समान चोरी होता रहा तो दत्तअखाड़ा क्षेत्र में साधुओं ने पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीट दिया।

साधुओं द्वारा कहा गया कि वे पुलिस के लचर रवैये से नाराज़ हैं। उन्होंने बदमाशों द्वारा फायरिंग किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस इस मामले में भी कुछ नहीं कर रही है। उल्लेखनीय है कि 22 अप्रैल को संपन्न हुए स्नान के दौरान 21 अप्रैल और 22 अप्रैल की दमियानी रात से 22 अप्रैल तक बड़े पैमाने पर घाटों पर स्नान कर रहे श्रद्धालु परेशान रहे।

कई श्रद्धालुओं का सामान जैसे पेंट, मोबाईल, वाॅलेट आदि अज्ञात बदमाश ले उड़े। श्रद्धालु मेला क्षेत्र में बने अस्थायी पुलिस स्टेशन तलाशते रहे। जब उन्हें पुलिस स्टेशन मिला तो वे वहां रिपोर्ट लिखवाते देखे गए। अब मामला सामने आया है कि साधुओं का सामान भी चोरी हो रहा है। जिसके कारण सुरक्षा व्यवस्था पर सवालियान निशान लग रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि साधुओं के अखाड़ों के स्नान के दौरान आम आदमी को दत्ता अखाड़ा घाट और राम घाट पर स्नान की अनुमति नहीं दी जाती है केवल साधु ही स्नान कर सकते हैं दूसरी ओर साधु महात्माओं का सामान चोरी होना और कथित साधुओं का आक्रोशित होकर आपस में लड़ना बताता है कि समाज के विभिन्न वर्गों में अब विघटन हो रहा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -