जल्द प्रारंभ हो सकती है उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सड़क परियोजना
जल्द प्रारंभ हो सकती है उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सड़क परियोजना
Share:

उत्तरप्रदेश में योगी सरकार कोरोना प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. वही, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से उत्तर प्रदेश की कई महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं के निर्माण को स्वीकृत करने का अनुरोध किया है. इनमें राम गमन मार्ग, प्रयागराज इनर रिंग रोड, गोरखपुर-वाराणसी एनएच 29, वाराणसी-सुल्तानपुर एनएच 56, लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेसवे, अयोध्या क्षेत्र में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग और कानपुर, मेरठ, अयोध्या, बरेली, मुरादाबाद व मथुरा शहरों के बाईपास निर्माण की परियोजनाएं शामिल हैं. उन्हें यह भी बताया कि प्रयागराज-फाफामऊब्रिज का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा.

लॉकडाउन से छूट का रोडमैप बना रहे फ्रांस सहित कई अन्य शहर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना संक्रमण महामारी के मद्देनजर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश के विभिन्न राज्यों के लोक निर्माण और परिवहन मंत्रियों से सुरक्षा उपायों के साथ अवस्थापना विकास कार्य शुरू करने और सुचारु सड़क परिवहन के बारे में विचार विमर्श कर रहे थे. गडकरी ने राष्ट्रीय और राज्य मार्गों से जुड़ी समस्याओं पर शीघ्र निर्णय के साथ हर तरीके से सहयोग का आश्वासन दिया.

ऑस्ट्रेलिया में कम हुआ कोरोना संक्रमण तो मिली लॉकडाउन से राहत

इस अनुरोध के बाद औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर बल देते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल को हम अवसर में बदल सकते हैं. ट्रांसपोर्ट अर्थव्यवस्था की रीढ़ है. इसलिए निर्धारित नियमों का पालन करते हुए उसे बढ़ाने की आवश्यकता है.

चीन की हालत का फायदा उठा सकता है भारत

इन शहरों में कई जिंदगियों का काल बना कोरोना, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

इस जगह कोरोना वायरस से जल्द मिल सकता है छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -