इन शहरों में कई जिंदगियों का काल बना कोरोना, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
इन शहरों में कई जिंदगियों का काल बना कोरोना, लगातार बढ़ रहा मौत का आंकड़ा
Share:

लंदन: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में अब तक  2 लाख 17 हजार से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

रूस में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के मामले: पिछले चौबीस घंटों के दौरान रूस में संक्रमण के छह हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए और 72 लोगों की मौत हुई. देश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 93 हजार से ज्यादा हो गई है. रूस में लॉकडाउन 30 अप्रैल को खत्म हो रहा है. राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन को फैसला लेना है कि इसे आगे बढ़ाया जाए या नहीं.

ब्रिटेन में रखा गया एक मिनट का मौन: कोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य कर्मचारियों की याद में मंगलवार को ब्रिटेन में एक मिनट का मौन रखा गया. कोरोना से जीतकर सरकार का दोबारा कामकाज संभालने वाले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और वित्त मंत्री ऋषि सुनक ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर 11 बजे श्रद्धांजलि दी. देश में अब तक नेशनल हेल्थ सर्विस से जुड़े 82 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें कई भारतीय मूल के थे.

लॉकडाउन से छूट का रोडमैप बना रहे फ्रांस सहित कई अन्य शहर

कोरोना ने ढाया कहर तो कांप उठा इटली शहर

24 घंटों में 1300 मौतें, कोरोना के सामने लाचार ये महाशक्ति देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -