ऑस्ट्रेलिया में कम हुआ कोरोना संक्रमण तो मिली लॉकडाउन से राहत
ऑस्ट्रेलिया में कम हुआ कोरोना संक्रमण तो मिली लॉकडाउन से राहत
Share:

कैनबेरा: एक तरफ बढ़ता ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से दुनियाभर में अब तक 2 लाख 17 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. कई देशों के अस्पतालों में बेड भी नहीं बचे है तो कही खुद डॉ. इस वायरस का शिकार बनते जा रहें है. 

वहीं इस बात को ध्यान में रखते हुए दुनियाभर में लॉकडाउन और जनता कर्फ्यू जैसे नियमों का पालन किया जाने लगा और जिसके बाद इस वायरस से दुनिया के कई इलाकों में होने वाली मौत के आंकड़ों में गिरावट आने लगी तो सरकार ने कई ऐसे स्थानों पर लॉक डाउन से ढील और पूरी तरह से छूट देने का एलान भी कर दिया है. वहीं लोगों को यह भी चेतावनी दी है कि भले ही कोरोना जैसी महामारी का प्रकोप कम हो गया हो लेकिन फिर भी सोशल डिस्टेंसिंग का प्रयोग जरूर किया जाना चाहिए. जिससे इस वायरस का पलटने का डर न हो. 

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन से दी जाने लगी ढील: मिली जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया ने लॉकडाउन से ढील देना शुरू कर दिया है. देश की सबसे बड़ी आबादी वाले प्रांत न्यू साउथ वेल्स ने मंगलवार को स्थानीय लोगों को मशहूर बोंडी बीच समेत अन्य तटों पर जाने की छूट दे दी. इसके अलावा प्रांतीय सरकार ने लोगों को पड़ोसियों के घर जाने की सशर्त अनुमति दे दी. एक-दूसरे के घर आने-जाने में बच्चों को भी साथ ले जाने की रियायत दी गई है. ऑस्ट्रेलिया के स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट के अनुसार, बीते 24 घंटों में देश में सिर्फ एक नया मामला सामने आया. उन्होंने कहा कि देश कोरोना पर जीत की ओर अग्रसर है. ऑस्ट्रेलिया में कोरोना संक्रमण के 6,700 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. महामारी में 88 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा.

लॉकडाउन से छूट का रोडमैप बना रहे फ्रांस सहित कई अन्य शहर

कोरोना ने ढाया कहर तो कांप उठा इटली शहर

24 घंटों में 1300 मौतें, कोरोना के सामने लाचार ये महाशक्ति देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -