इस जगह कोरोना वायरस से जल्द मिल सकता है छुटकारा
इस जगह कोरोना वायरस से जल्द मिल सकता है छुटकारा
Share:

सीओल: बीते कई दिनों से लगातार दुनियाभर में कोहराम मचा रहा कोरोना वायरस अब थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन इस वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, जिसके कारण आज मानवीय पहलू तबाही की कगार पर पहुंच चुका है. हर रोज  कोरोना वायरस के कारण बहुत से ऐसे कितने परिवार है जो मौत का शिकार हो रहे है, वहीं इस वायरस का संक्रमण लोगों की जान का दुश्मन बनता जा रहा है रोजाना इसकी चपेट में आने से लाखों लोग संक्रमित हो रहे है. यदि हम बात करें दुनियाभर में मरने वालों की तो अब तक 2 लाख 11 हजार से अधिक लोगों की मौते हो चुकी है. 

मिली जानकारी के अनुसार वहीं दुनिया के कई इलाकों में कोरोना के संक्रमण और मौत के आंकड़ों में अब कमी आने लगी है और इतना ही नहीं इस वायरस का संक्रमण अब धीरे धीरे समाप्त भी होता जा रहा है. वहीं सरकार द्वारा लागू किये गए जनता कर्फ्यू और लॉक डाउन जैसे नियम को भी अब कई स्थानों पर कम किया जा रहा है. 

दक्षिण कोरिया में संक्रमण खात्मे की ओर: एक समय चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे दक्षिण कोरिया में संक्रमण अब खात्मे की ओर बढ़ रहा है. देश में मंगलवार को लगातार दसवें दिन नए मामलों की संख्या 15 से कम रही. इससे उत्साहित स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी जा सकती है. हालांकि अगले हफ्ते त्योहारों को देखते हुए अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया कि वे अभी देश को संक्रमण से मुक्त समझने की भूल न करें. दक्षिण कोरिया में संक्रमण के दस हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और 244 लोग दम तोड़ चुके हैं.

लॉकडाउन से छूट का रोडमैप बना रहे फ्रांस सहित कई अन्य शहर

कोरोना ने ढाया कहर तो कांप उठा इटली शहर

24 घंटों में 1300 मौतें, कोरोना के सामने लाचार ये महाशक्ति देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -