उत्तरप्रदेश में कोरोना के कहर पर हालात हुए नाजुक
उत्तरप्रदेश में कोरोना के कहर पर हालात हुए नाजुक
Share:

लखनऊ: पूरी दुनिया में कोविड संक्रमण के बढ़ते प्रसार के दौरान में भी उत्तर प्रदेश सरकार की इसपर अंकुश लगाने का अनुरोध किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ अनवरत समीक्षा करने के साथ ही साथ रोजाना नये उपाय पर भी ध्यान देने की बात कही है. उत्तर प्रदेश में सैंपल टेस्टिंग भी जोरों से की जा रही है. उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन चुका है, जहां पर एक दिन में 1 लाख से अधिक परिक्षण किया जा चुके है. टेस्ट की संख्या बढऩे के साथ ही संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है.

सीएम योगी रोजाना  अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ कोविड संक्रमण पर समीक्षा बैठक करने के साथ जिलों का भी दौरा कर रहे है. दौरा भी ऐसा होता है कि एक दिन में 3 जिलों में जाकर वहां के हॉस्पिटल का हाल देखने के साथ जिलों के शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा करते है. सीएम योगी ने रविवार को ही अपनी कर्मस्थली गोरखपुर के बाद बलिया व वाराणसी का दौरा पूरा कर लिया था.

प्रदेश में इसी बीच आज रिकॉर्ड 1 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच रिपोर्ट आई है, जो अब तक की सर्वाधिक है. अब तक कुल 19 लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है . वही 1.90 लाख सॢवलांस टीमें सक्रिय की जा चुकी है. जिन स्थानों में सबसे अधिक रोगी मिल रहे हैं वहां और सघन जांच की जाने वाली है. इस वक़्त पांच जिले चुनौती बने हुए हैं यहां संक्रमित मरीज सबसे अधिक  हैं. जिसमे  लखनऊ में 3210, कानपुर में 1799, वाराणसी में 1282, झांसी में 983 व गाजियाबाद में 932 एक्टिव केस हैं. प्रदेश में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 67 हजार से ज्यादा हो चुका है.

वैज्ञानिकों के हाथ आई बड़ी सफलता, कोरोना अणु का लगाया पता

उत्तर प्रदेश: राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसी हुए गिरफ्तार

बैकफुट पर राजस्थान सरकार ! सुप्रीम कोर्ट से वापस ली 19 विधायकों के खिलाफ दर्ज याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -