यूपी के बरेली अस्पताल का भंडाफोड़, फर्जी कागजात के साथ काम कर रहे थे 50 लोग
यूपी के बरेली अस्पताल का भंडाफोड़, फर्जी कागजात के साथ काम कर रहे थे 50 लोग
Share:

शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय और जिला महिला अस्पताल में तैनात क्लर्कों द्वारा 50 युवाओं को फर्जी नियुक्ति पत्र दिए जाने के बाद जांच का आदेश दिया गया है। कथित तौर पर लगभग 50 युवाओं ने यहां चिकित्सा अधिकारी के कार्यालय में एक क्लर्क का आरोप लगाया है और महिला अस्पताल में तीन अन्य कर्मचारियों ने 2019 में खोले गए 300-बेड वाले अस्पताल में नौकरी हासिल करने के वादे के साथ उनमें से प्रत्येक से 3 लाख रुपये लिए हैं।  एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने कहा कि यह मुद्दा गंभीर है और सर्कल ऑफिसर (सदर) दिलीप कुमार को जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा गया है।

पुलिस को अपनी लिखित शिकायत में युवकों ने आरोप लगाया कि क्लर्क ने उन्हें 2019 में बताया कि नए अस्पताल में अनुबंध के आधार पर पर्यवेक्षक, कंप्यूटर ऑपरेटर, लैब तकनीशियन, ड्राइवर, वार्ड ब्वॉय के पदों के लिए भर्ती खुली थी और नियुक्ति बरेली के सीएमओ द्वारा बनाया जाएगा। उन्हें बताया गया था कि अगर वे 5 लाख रुपये देते हैं तो उन्हें रोज़गार मिलेगा, जिसके लिए उन्होंने 3 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान किया था, जिसके बाद उन्हें एक आवेदन पत्र भरना था।

नियुक्ति पत्र प्राप्त करने में 'देरी' के बाद, युवाओं ने कार्यालय में तैनात क्लर्क से संपर्क किया, जिन्होंने कथित तौर पर पिछले साल मार्च में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के लेटरहेड के साथ एक फर्जी हस्ताक्षर और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक की मुहर के साथ फर्जी नियुक्ति पत्र जारी किए थे। सीएमएस), उन्होंने कहा। बाद में कोरोनोवायरस महामारी और लॉकडाउन का उपयोग किया गया था, जो कि एक कारण के रूप में था, युवाओं को बताया गया था कि उनकी नौकरियों को आश्रय दिया गया था क्योंकि अस्पताल को एक कोविड देखभाल केंद्र में बदल दिया गया था।

मलयालम और पंजाबी फैमिली से सम्बन्ध रखती है अमृता अरोड़ा

आंदोलन में फिर आई जान, टिकैत बोले- अपनी लड़ाई नहीं हारेगा किसान

ट्रेक्टर परेड : हिंसा के सबूत एकत्रित करने लला किला पहुंची फॉरेंसिक टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -