ट्रेक्टर परेड : हिंसा के सबूत एकत्रित करने लला किला पहुंची फॉरेंसिक टीम
ट्रेक्टर परेड : हिंसा के सबूत एकत्रित करने लला किला पहुंची फॉरेंसिक टीम
Share:

नई दिल्ली: केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर कृषकों की ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा के सिलसिले में फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम सबूत इकठ्ठा करने के लिए शनिवार को लाल किला पहुंची। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच इस मामले की जांच कर रही है और दोषियों की शिनाख्त करने के लिए कई टीमें गठित की गई हैं।

पुलिस ने लाल किला परिसर में तोड़फोड़ किए जाने की वारदात को राष्ट्र विरोधी गतिविधि करार दिया है। इस बारे में एक अधिकारी ने बताया है कि फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने लाल किले का दौरा किया और यह सबूत एकत्र कर रही है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा की साजिश और आपराधिक मंसूबों की तफ्तीश कर रही है। दिल्ली पुलिस ने दावा करता हुए कहा था कि किसान नेताओं के साथ बनी सहमति को दरकिनार करने की पूर्व नियोजित तथा सोची-समझी योजना थी, ताकि 26 जनवरी पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सरकार को शर्मिंदा कराया जा सके।

पुलिस ने कहा कि आपराधिक केस दर्ज किए गए हैं और गैरकानूनी गतिविधियां (निवारण) अधिनियम के प्रावधानों तथा भारतीय दंड संहिता की राजद्रोह से जुड़ी धाराओं के तहत तफ्तीश की जा रही है। इसके साथ ही भारत तथा देश से बाहर स्थित लोगों और संगठनों की भूमिका तथा गतिविधियों की पड़ताल की जा रही है।

10 माह बाद फिर पटरियों पर दौड़ेगी तेजस, तय हुआ किराया

धान खरीदी में छत्तीसगढ़ ने बनाया नया रिकॉर्ड, 95.38 फीसदी किसानों ने समर्थन मूल्य पर बेचीं फसल

अब मध्यप्रदेश में होगी शराब की होम डिलीवरी, तैयारी में जुटी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -