फीफा वर्ल्ड कप के अंतिम 16 में पुर्तगाल भी

Jun 26 2018 09:04 AM
फीफा वर्ल्ड कप के अंतिम 16 में पुर्तगाल भी

रूस में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप में सोमवार देर रात खेले गए ग्रुप बी के एक मैच में पुर्तगाल और ईरान दोनों ने अंक बाटे और पुर्तगाल तीन मैचों में पांच अंक के साथ नॉकऑउट में प्रवेश पाने में सफल रहा. मॉर्डोविया ऐरेना में खेले गए इस मुकाबले में ईरान के लिए एकमात्र गोल करीम अंसारीफर्द ने किया. क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम ने इस मैच में भी तेज और आक्रामक शुरआत की और इसका परिणाम तीसरे मिनट में ही आया जब रोनाल्डो को एक मौका मिला हालांकि वो इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए . मगर ये मौका नै ऊर्जा बन कर आया था और दबाव अब ईरान पर था फिर भी एक और मौका जो 16वें मिनट में बॉक्स के बाहर फ्री-किक के रूप में था मगर इस बार भी रोनाल्डो चूक गए. खेल के आगे बढ़ने के साथ ईरान भी संभल गया और 19वें मिनट में ईरान के खिलाड़ी ने मिडफील्डर अलिरेजा जाहांबख्श को पास दिया मगर वे गोलकीपर रुई पैट्रीसियो से पहले गेंद तक नहीं पहुंच सके.


पहला हाफ समाप्त होने से पल भर पहले 45वें मिनट में पुर्तगाल के मिडफील्डर रिकॉर्डो क्वारेसमा ने स्कोर 1-0 कर दिया. 50वें मिनट में ईरान के खिलाड़ी ने रोनाल्डो को बॉक्स में धकेल दिया जिस पर रैफरी ने वीएआर की मदद ली और नतीजा पुर्तगाल को पेनाल्टी. मगर इस बार भी रोनाल्डो नाकाम ही रहे और ईरान के गोलकीपर अलीरेजा बेइरानवांड से पर नहीं पा सके 

ईरान इसके बाद 72वें मिनट में मिला चांस नहीं भुना पाया जब समन गोद्दोस ने 20 गज की दूरी से गेंद को गोलपोस्ट के ऊपर दाग दिया.ईरान को पेनल्टी पहले इंजुरी टाइम (93वें मिनट) में  मिली जब रैफरी ने एक बार फिर वीएआर की मदद ली और करीम अंसारीफर्द ने कोई गलती नहीं की. स्कोर अब बराबरी पर था. हलाकि इस ड्रा के बाद भी पुर्तगाल तीन मैचों में पांच अंक के साथ अंतिम 16 में पहुंच गया है. 

फीफा पहुंची रजनीकांत की सिगरेट

मोहम्मद सलाह लेंगे संन्यास

FIFA World Cup: आज होगा ईरान का रोनाल्डो की पुर्तगाल से सामना

 

?