फीफा विश्व कप क्वालिफायर से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर
फीफा विश्व कप क्वालिफायर से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, यह खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर
Share:

कोलकाताः बांग्लादेश के खिलाफ 15 अक्टूबर को कोलकाता के सॉल्टलेक स्टेडियम में खेले जाने वाले फीफा विश्व कप क्वालिफायर मुकाबले से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। भारतीय रक्षा पंक्ति के अनुभवी खिलाड़ी संदेश झिंगन चोटिल होनी की वजह से टीम से बाहर हो गए। बीते माह विश्व कप क्वालिफायर में एशियन चैंपियन कतर को गोल रहित ड्रॉ पर रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले झिंगन का टखना बुधवार को नॉर्थईस्ट यूनाईटेड के खिलाफ अभ्यास मैच में चोटिल हो गया।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने ट्वीट किया, ‘नार्थईस्ट यूनाईटेड के खिलाफ मैत्री मैच के दौरान झिंगन चोटिल हो गये. वह 15 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी फीफा विश्व कप क्वालिफायर मुकाबले में नहीं खेल सकेंगे. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’ झिंगन के चोटिल होने से टीम को झटका लगा है क्योंकि प्रणय हलधर और राहुल भेके जैसे रक्षा पंक्ति के अनुभवी खिलाड़ी भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं।

इस मुकाबले में सुनील छेत्री नहीं उतरे थे और संदेश झिंगन की अगुवाई में भारत ने मजबूत रक्षापंक्ति के दम पर गोल नहीं होने दिया. छेत्री बुखार के कारण इस मैच में नहीं उतरे. उनकी जगह कप्तानी कर रहे संदेश झिंगान ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाया और डिफेंस में टीम के लिए बड़ा योगदान दिया। भारतीय टीम ग्रुप ई में तीसरा मैच 15 अक्टूबर को कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी।

बाइचुंग भूटिया ने भारतीय फुटबॉल टीम को दी यह सलाह

National Open Athletics: अन्नु रानी ने जीता स्वर्ण पदक, चैंपियनशिप से हटा यह दिग्गज

Dutch Open 2019: लक्ष्य सेन ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

रिलेटेड टॉपिक्स