फीफा 2018: इंग्लैंड, कोलंबिया के बीच क्वार्टरफाइनल की जंग

Jul 03 2018 12:32 PM
फीफा 2018: इंग्लैंड, कोलंबिया के बीच क्वार्टरफाइनल की जंग

आज फीफा विश्व कप 2018 में रूस में  प्री-क्वार्टरफाइनल का आखिरी मैच  इंग्लैंड और कोलंबिया के बीच खेला जाएगा. आज यहाँ इंग्लैंड की कोशिश क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की होगी क्योंकि पिछले तीन विश्व कप से वह प्री क्वार्टरफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया है. वहीं कोलंबिया की पिछली बार की तरह लगातार दूसरी बार भी अंतिम-8 में पहुंचने की कोशिश होगी. इससे पहले 1998 विश्व कप में दोनों टीमों के बीच पहली बार सामना हुआ था जहां इंग्लैंड ने कोलंबिया को 2-0 से हराया था.

 

पहले दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने वाली इंग्लैंड को अपने आखिरी लीग मैच में बेल्जियम से 0-1 की शिकस्त झेलनी पड़ी थी. इंग्लैंड की टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही थी. हालांकि, इस मैच में इंग्लैंड ने गोल करने में दिलचस्पी भी नहीं दिखाई थी और ज्यादा मेहतन भी नहीं की थी. बता दें की 5 गोल करने वाले इंग्लैंड के कप्तान हैरी केन फीफा विश्व कप 2018 के गोल्डन बूट अवॉर्ड की रेस में सबसे आगे हैं.

 

कोलंबिया की चिंता उसके स्टार खिलाड़ी रॉड्रिग्ज के पैर में सूजन है और इस मुकाबले में उनकी मौजूदगी पर सवाल उठ रहे हैं. रॉड्रिग्ज के खेलने की स्थिति अभी भी स्पष्ट नहीं है.  बता दें कि पिछले विश्व कप में रॉड्रिग्ज ने 6 गोल दागे थे और गोल्डन बूट का खिताब जीता था.  

इंडिया-ए की इंग्लैंड पर खिताबी जीत

मैक्सिको को 2-0 से हराकर ब्राजील क्वार्टर फाइनल

फीफा: बेल्जियम का जापान पर पलटवार, अब मुकाबला ब्राजील से

 

?