फीफा: बेल्जियम का जापान पर पलटवार, अब मुकाबला ब्राजील से

Jul 03 2018 10:01 AM
फीफा: बेल्जियम का जापान पर पलटवार, अब मुकाबला ब्राजील से

फीफा वर्ल्ड कप में अंतिम 16  के बीच घमासान शुरू हो गया है और इस रोमांच में सोमवार देर रात खेले गए रोमांचक प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान को बेल्जियम ने 3-2 से हराकर टूर्नामेंट के क्वाटर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. बेल्जियम की ओर से जान वर्टोंगन (69वें मिनट) और मारोआन फेलानी (74वें मिनट) ने गोल किए, वही इनकी बराबरी जापान ने गेंकी हारागुची (48वें मिनट) और ताकाशी इनुइ के 52वें मिनट में किये गोल से कि मगर मैच का परिणाम इंजुरी टाइम में 94वें मिनट में किये गए उस गोल से आया जो मिडफील्डर नासेर चैडली ने किया. 

मुकाबला रोस्तोव ऐरेना में लीला गया जहा जापान ने तेज शुरुआत कर पहले ही मिनट में मौका बनाया मगर मिडफील्डर शिंजी कगावा इसे गोल में नहीं बदल पाए. पलटवार करते बेल्जियम ने अपने लिए 10वें मिनट में ड्रेइस मर्टेस को बॉक्स के नजदीक गेंद दी मगर वे भी चुके. पास गेंद मिली, हालांकि वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए. 25वें मिनट में बेल्जियम ने एक ओर मौका गवाया ओर बढ़त से चुका और तीन मिनट बाद भी बेल्जियम के अनुभवी खिलाड़ी विंसेंट कॉम्पनी केविन डे ब्रूयन के पास पर हेडर नहीं लगा पाए. सेकंड हाफ के 48वें मिनट में गाकू शिबासकी ने गेंकी हारागुची को पास दिया और हारागुची बॉक्स के पास दाएं छोर से गोल दागा और टीम को 1-0 की बढ़त पर ला खड़ा किया. इसी के साथ बेल्जियम संभालता इससे पहले महज चार मिनट बाद मिडफील्डर ताकाशी इनुइ ने विपक्षी डिफेंडर एवं स्टार गोलकीपर की आखो के सामने से दूसरा गोल कर जापान को जश्न मनाने का मौका दिया. बेल्जियम अब मुश्किल में था मगर हार मानने को तैयार नहीं था और वापसी को बेक़रार भरसक कोशिश कर रहा था. 69वें मिनट में बेल्जियम को मिले कॉर्नर को डिफेंडर जाना वर्टोंगन ने हेडर से नेट में भेज कर बेल्जियम का खाता खोला 

और 74वें मिनट में स्टार फारवर्ड ईडन हैजार्ड के क्रॉस पर हेडर के जरिये मारोआन फेलानी ने टीम को 2-2 से लेवल पर खड़ा कर दिया. बढ़त गवा चुकी जापानी टीम के लिए अब मुस्किले पैदा हो गई. इसी बीच मामला इंजुरी टाइम तक पहुंचा. मगर बेल्जियम अब शबाब पर था और हार कर जीत की और बढ़ते हुए उसने 94वें मिनट में जापान को मिले कॉर्नर पर काउंटर अटैक करते हुए उसे मौके में तब्दील किया और नासेर चैडली इस जीत के हीरो बने जिन्होंने जीत का गोल पोस्ट में डाला. अब  बेल्जियम का मुकाबला शुक्रवार को ब्राजील से क्वार्टर फाइनल में होगा.

FIFA World Cup: रूस ने ली क्वाटर फाइनल में एंट्री

डेनमार्क को हरा क्वार्टर फाइनल में पंहुचा क्रोएशिया

News Track Live Bulletin: दिन भर की सुर्खियां विस्तार से...

 

?