मैच में हेरफेर को रोकने के लिए फीफा और यूएनओडीसी करेगी ये काम
मैच में हेरफेर को रोकने के लिए फीफा और यूएनओडीसी करेगी ये काम
Share:

फीफा ने ग्लोबल इंटीग्रिटी प्रोग्राम लॉन्च किया जो एक व्यापक अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम है जिसका उद्देश्य सभी 211 सदस्य संघों को मैच में हेरफेर से लड़ने और रोकने के लिए बढ़ाया ज्ञान और उपकरण प्रदान करना है। आपको बता दें कि FIFA ने संयुक्त राष्ट्र के ड्रग्स एंड क्राइम (UNODC) कार्यालय के सहयोग से इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह कार्यक्रम यूएनओडीसी की सहायता करने वाली सरकारों और खेल संगठनों को भ्रष्टाचार और अपराध से खेल की सुरक्षा के उनके प्रयासों को भी दर्शाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फीफा की फुटबॉल को वास्तव में वैश्विक बनाने की समग्र दृष्टि के साथ-साथ, खेल की अखंडता की रक्षा और बढ़ावा देने के लिए इसकी जारी प्रतिबद्धता, फीफा ग्लोबल इंटीग्रिटी प्रोग्राम को शिक्षा में सुधार और अखंडता क्षमता का निर्माण करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

सभी 211 सदस्य संबद्ध संगठनों को अखंडता के साथ उन्नत तरीके और संसाधनों को साझा करके हालांकि, यहां यह ध्यान दिया जाना है कि स्थानीय स्तर पर सफल और स्थायी अखंडता और भ्रष्टाचार विरोधी पहल स्थापित करने के उद्देश्य से, नए कार्यक्रम को क्षेत्रीय रूप से प्रति परिसंघ आयोजित किया जाता है और इसमें तीन-मॉड्यूल आभासी कार्यशालाओं की एक श्रृंखला शामिल की जाती है। 

प्रकाश जावड़ेकर ने महाराष्ट्र सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- राज्य में अबतक 56 फीसदी वैक्सीन...

खिलाड़ियों पर मेहरबान हुए हेमंत सोरेन, पदक विजेता के लिए करेंगे ये काम

कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -