कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण
कोरोना ने 84% अति धनी भारतीयों को किया प्रभावित: सर्वेक्षण
Share:

कोरोना महामारी ने सर्वेक्षण के अनुसार उत्तराधिकार योजना के अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार करने के लिए वैश्विक औसत से अधिक 84 प्रतिशत धनी भारतीयों को प्रभावित किया है। सर्वेक्षण 600 से अधिक निजी बैंकरों, धन सलाहकारों और परिवार के कार्यालयों से प्राप्त प्रतिक्रियाओं पर आधारित था, जो कि 3.3 ट्रिलियन अमरीकी डालर से अधिक की संयुक्त संपत्ति का प्रतिनिधित्व करते थे। नाइट फ्रैंक एटिट्यूड्स सर्वे 2021 के अनुसार, भारत उन शीर्ष चार देशों में शामिल है, जहां अल्ट्रा-धनी भारतीयों ने कोरोना महामारी के प्रकाश में उत्तराधिकार की योजना के लिए अपने दृष्टिकोण को फिर से स्वीकार किया है। 

वही कनाडा में 90 प्रतिशत अल्ट्रा-हाई-नेटवर्थ व्यक्तियों ने महामारी के दौरान उत्तराधिकार की योजना को फिर से परिभाषित किया, जबकि तुर्की में यह आंकड़ा 85 प्रतिशत और दक्षिण अफ्रीका (80 प्रतिशत) के बराबर है। वैश्विक स्तर पर, UHNWI के लगभग 60 प्रतिशत लोगों ने महामारी के दौरान अपने उत्तराधिकार की योजना पर भरोसा किया है। सर्वेक्षण के अनुसार, 30 प्रतिशत पराबैंगनी भारतीयों ने शीर्ष तीन चिंताओं में अगली पीढ़ी के लिए धन का हस्तांतरण किया, जबकि 16 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने इसे एक रोमांचक अवसर के रूप में देखा। 

वैश्विक संदर्भ में, 28 प्रतिशत यूएचएनडब्ल्यूआई ने इसे शीर्ष तीन चिंताओं में तैनात किया है, जबकि 23 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने इसे 2021 में एक अवसर के रूप में देखा। कठिन हिट वैश्विक महामारी ने पुरानी पीढ़ियों के लिए बढ़ती धनराशि पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है, जिससे उन्हें आश्वस्त करना पड़ता है। उत्तराधिकार नियोजन दृष्टिकोण, शिशिर बैजल, नाइट फ्रैंक इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक ने कहा। बैजल ने कहा कि युवा पीढ़ी अपनी संपत्ति को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकती है, क्योंकि वे एक अलग सोच और तकनीक से लैस पृष्ठभूमि से लैस हैं।

सरकारी कामकाज में निजी बैंकों की भागीदारी आरबीआई के दिशा-निर्देशों पर आधारित होगी: वित्त मंत्री

बैंकों के निजीकरण को लेकर बोली वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, कहा- सरकार कर्मचारियों का...

चेक क्लीयरेंस को लेकर बदलने जा रहा बड़ा नियम, RBI ने सभी बैंकों को दिया आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -