मुंबई के चाइना बाजार में लगी भयंकर आग, खतरे में पड़ी कइयों की जान
मुंबई के चाइना बाजार में लगी भयंकर आग, खतरे में पड़ी कइयों की जान
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के मुंबई से एक बड़ी घटना सामने आ रही है यहाँ झावेरी बाजार स्थित चाइना बाजार में एक इमारत में भीषण आग लग गई है. ये बिल्डिंग 5 मंजिला है. भीतर फंसे व्यक्तियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. दमकल विभाग की 12 से अधिक वाहनों की सहायता से आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है. घटना शुक्रवार रात लगभग 1.30 बजे की है.

प्राप्त खबर के अनुसार, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. कुछ सेकेंड में ही इमारत धू-धू कर जलने लगी. हालांकि राहत की बात रही कि अब तक किसी के घायल या हताहत होने की खबर नहीं है. आग कैसे लगी, इसकी तहकीकात स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीम कर रही है. दमकल विभाग ने बताया कि आग लेवल 3 की है. इससे पहले मुंबई के मलाड क्षेत्र में भीषण आग लग गई थी. इस दुर्घटना में एक की मौत हो गई. घटना अप्पा पाड़ा में झुग्गी बस्तियां के पास की है. यहां लगभग 20 सिंलेंडर फटने से जबरदस्त ब्लास्ट हो गया था, इसके चलते हजारों घर आग की चपेट में आ गए थे.

दक्षिण मुंबई के लोहार चॉल क्षेत्र में क्रॉफर्ड मार्केट के पास 5 मार्च को आग लग गई थी. श्रीजी भवन के ग्राउंड फ्लोर पर बिजली की एक दुकान में तड़के लगभग 3.45 बजे आग लगी, जिसने बिल्डिंग की पांचों मंजिलों को अपनी चपेट में ले लिया. बिल्डिंग में प्रेसिडेंट के साथ-साथ कमर्शियल ब्लॉक भी हैं. पुलिस अफसर ने बताया कि लगभग 2-3 घंटे में आग पर नियंत्रण पा लिया गया. आरभिंक जांच के अनुसार, आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी और चारों ओर फैल गई. बिजली की दुकानों में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग सकती है. इस आग में एक गोदाम भी जलकर खाक हो गया. जैसे ही आग लगी, बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को निकाल लिया गया था तथा बिजली की आपूर्ति काट दी गई थी.

OBC आरक्षण का लाभ ले रहे रोहिंग्या और बांग्लादेशी! बंगाल में बड़े पैमाने पर पिछड़ों का धर्मांतरण - राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग का दावा

अरविंद केजरीवाल के भाषण में लगे मोदी-मोदी के नारे, दिल्ली CM को जोड़ने पड़े हाथ, तब हुआ सम्बोधन, Video

जानिए कैसा है किरण बेदी का सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -