नोएडा के स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग, 2 ट्रक जलकर हुए खाक
नोएडा के स्क्रैप गोदाम में लगी भीषण आग, 2 ट्रक जलकर हुए खाक
Share:

नोएडा: यूपी के ग्रेटर नोएडा में एक स्क्रैप (Scrap) के गोदाम में भीषण आग (Fire) लग गई जिसकी चपेट में आकर लाखों का कबाड़ जलकर ख़ाक हो गया. इस आग की चपेट में दो ट्रक (Truck) भी आ गए और उनमें भी आग लग गई. ये घटना ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के दादरी थाना इलाके के चचेड़ा गांव की बताई जा रही है. यहां पर आर्मी नॉर्थलैंड मैनेजमेंट कॉलेज (Northland Management College) के पास एक कबाड़े का गोदाम था, इसमें शुक्रवार रात को अचानक आग भड़क उठी, इस आग ने देखते ही देखते भीषण रूप धारण कर लिया. 

ग्रेटर नोएडा में स्क्रैप गोदाम शुरुआत में जब आग लगी तो वहां मौजूद लोगों ने पहले तो आग पर पानी डाल कर बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग निरंतर बढ़ती गई और बेकाबू  होने लग गई. आग का विकराल रूप देखकर तत्काल फायर ब्रिगेड को इस बात की जानमारी, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और तेजी से आग पर काबू पाने के लिए काम शुरू किया.कई घंटे की मशक्कत के उपरांत किसी तरह गोदाम में लगी आग पर काबू कर लिया गया. 

आग पर काबू पाया गया: इस आग की चपेट आ कर दो ट्रक समेत चार गाड़ियां भी जल कर पूरी तरह से भस्म हो गई. गोदाम में आग लगने के उपरांत उठ रही लपटें बहुत भीषण बताई जा रही है. गोदाम में प्लास्टिक के सामान आदि रखे होने की वजह से आग तेजी से फैली और पूरे गोदाम में अपनी चपेट में लेती चली गई. ये आग कैसे लगी और क्यों लगी इस बात की अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. लेकिन इस आग में लाखों का सामान जलकर खाक हुआ. 

चीफ फायर ऑफिसर प्रदीप कुमार ने इस बारें में कहा है कि चचेड़ा गांव में आर्मी नॉर्थलैंड मैनेजमेंट कॉलेज के पास कबाड़ के गोदाम में आग लगने की जानकारी रात 12.23 मिली. सूचना मिलते ही फायर सर्विस यूनिट घटना स्थल के लिए रवाना हो गई. 6 गाड़ियों की सहायता से आग पर नियंत्रण कर लिया गया हैं. 

टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है इंदौर में होने वाला मैच, जानिए कैसे...?

अब कर्नाटक में ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ पर हुआ पथराव, 2 महीनों में पत्थरबाजी के 34 केस

'यदि लालू यादव ने अपनी जुबान बंद नहीं की तो..', सुशिल मोदी की राजद सुप्रीमो को धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -