टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है इंदौर में होने वाला मैच, जानिए कैसे...?
टीम इंडिया के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है इंदौर में होने वाला मैच, जानिए कैसे...?
Share:

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 मार्च यानि (बुधवार) से इंदौर में आयोजित होने वाला है. टीम इंडिया ने नागपुर टेस्ट में एक पारी और 132 रनों से जीत को अपने नाम कर लिया था. वहीं दिल्ली टेस्ट में भी उसने 6 विकेट से मुकाबला अपने नाम किए थे. अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली इंडियन टीम तीसरे मुकाबले को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाह रही है. इंदौर टेस्ट मैच जीतने पर भारत WTC फाइनल में भी अपना स्थान पक्का कर लेगी.

लाल मिट्टी की पिच से टीम इंडिया की बढ़ेगी टेंशन: वैसे इंडियन टीम के लिए इंदौर में मुकाबला आसान नहीं होने वाला है और उसे ऑस्ट्रेलिया टीम से अबकी बार तगड़ी चुनौती का भी सामना करना पड़ सकता है.  बता दें कि मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (MPCA) ने इंदौर टेस्ट के लिए होल्कर स्टेडियम में लाल मिट्टी की पिच बिछाई है जिसपर फास्ट बॉलर्स को उछाल मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को भी सीरीज में वापसी का अवसर भी मिल सकता है. लाल मिट्टी वाली पिच को देखते कार्यवाहक कप्तान स्टीव स्मिथ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन दोनों को प्लेइंग-11 में भी रख सकते है.

MPCA ने होलकर स्टेडियम की पिच तैयार करने के लिए खासतौर पर मुंबई से लाल मिट्टी बुलवाई है. मुंबई के ग्राउंड्स की पिच लाल मिट्टी से ही बनाई जाती है जहां पर ऑस्ट्रेलिया को मुकाबले खेलने का अनुभव है. ऐसी पिचों पर गेंद बहुत बाउंस होती है और यह तेजी से बल्ले पर आती है. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को बीते दो टेस्ट की अपेक्षा शॉट खेलने में अधिक सहूलियत मिल सकती है. वैसे भी ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर उछाल भरी पिचों पर खेलने में माहिर हैं और इसके चलते उन्हें इंदौर में अच्छी तरह क्रीज पर जमने में सहायता भी मिलने वाली है.

आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम- स्टीव स्मिथ (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू कुह्नमैन.

'वो 99 फीसद मेरा फोन नहीं उठाते..', धोनी को लेकर कोहली ने किया बड़ा खुलासा

Ind Vs Aus: तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस हुए बाहर

भारत का वर्ल्ड चैंपियन बनने का सपना फिर टूटा, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने 5 रनों से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -