77 वर्ष की हुईं सोनिया गांधी ! पीएम मोदी सहित दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने दी शुभकामनाएं
77 वर्ष की हुईं सोनिया गांधी ! पीएम मोदी सहित दिग्गज कांग्रेस नेताओं ने दी शुभकामनाएं
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी आज 9 दिसंबर शनिवार को 77 साल की हो गईं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, "श्रीमती सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का आशीर्वाद मिले।" 

 

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, शशि थरूर और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी सोनिया गांधी को उनके 77वें जन्मदिन पर बधाई दी। एक्स पर एक पोस्ट में, खड़गे ने कहा, “कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष श्रीमती को बधाई। सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर बधाई।हाशिए पर मौजूद लोगों के अधिकारों की एक निरंतर समर्थक, वह साहस, धैर्य और निस्वार्थ बलिदान के साथ विपरीत परिस्थितियों से लड़ते हुए अत्यंत दयालुता का प्रतीक रही हैं। मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।"

 

शशि थरूर ने कहा कि सोनिया गांधी ने बहुत विशिष्टता के साथ कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व किया है और वह इसके सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा बनी हुई हैं। थरूर ने कहा कि, 'श्रीमती सोनिया गांधी जी को एक शानदार जन्मदिन और एक शानदार वर्ष की शुभकामनाएं। वह लंबे समय तक स्वस्थ और प्रसन्न रहें और हमारी पार्टी का मार्गदर्शन करती रहें और हमारे देश की सेवा करती रहें।' 

केसी वेणुगोपाल ने कहा कि, 'CPP अध्यक्ष श्रीमती को मेरी शुभकामनाएं। सोनिया गांधी जी को उनके जन्मदिन पर! सार्वजनिक सेवा और समाज के गरीबों और वंचित वर्गों के उत्थान के प्रति उनकी प्रतिबद्धता ने करोड़ों दिल जीते हैं। उनकी जीवन यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणा है।''  उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने बेहद चुनौतीपूर्ण दौर में कांग्रेस को बहुत धैर्य के साथ आगे बढ़ाया और वह यूपीए सरकार की वास्तुकार थीं, जिसने सभी के लिए कल्याण और देश के लिए तेजी से विकास किया।

वेणुगोपाल ने आगे लिखा कि “हम हर कदम पर उनके अमूल्य मार्गदर्शन और समर्थन के लिए आभारी हैं। जन्मदिन मुबारक हो सोनिया गांधी जी!" सबसे लंबे समय तक कांग्रेस अध्यक्ष रहीं सोनिया गांधी स्वास्थ्य कारणों से पिछले कुछ वर्षों में सक्रिय राजनीति से दूर हो गई हैं, उनके बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

भारत में इस्लामिक स्टेट, इरादे खतरनाक ! कर्नाटक-महाराष्ट्र के 41 ठिकानों पर NIA की रेड, 15 संदिग्ध गिरफ्तार

MP में मुख्यमंत्री के नाम पर उठापटक के बीच शिवराज सिंह का आया बड़ा बयान, बोले- 'इससे बड़ा पद कोई नहीं है...'

'हैलो... मैं बिजली विभाग का SDO बोल रहा हूं...', एक कॉल ने खाली कर दिया महिला का बैंक अकाउंट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -