फेंगशुई के वह टिप्स जो बदल देंगे आपकी दुनिया
फेंगशुई के वह टिप्स जो बदल देंगे आपकी दुनिया
Share:

दुनिया में कई लोग हैं जो वास्तु को जरुरी मानते हैं और फेंगशुई के अनुसार काम करते हैं. ऐसे में फेंगशुई के अनुसार चलने के बहुत लाभ होते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ फेंगशुई टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हे अपनाकर आप सफल हो सकते हैं. आइए जानते हैं.

1- विंड चाइम एक फेंगशुई वास्तुशास्त्र की एक वस्तु हैं जी हाँ और इसकी मधुर ध्वनि वातावरण में उपस्थित नकारात्मक ऊर्जा को दूर करती हैं. कहते हैं विंड चाइम को आप अपने ड्राइंग रूम के प्रवेश द्वार पर लगा सकते हैं क्योंकि इससे घर में सुख-समृद्धि और मानसिक शांति बनी रहती हैं.

2-  कहते हैं जल भी धन का प्रतीक हैं और घर में किसी भी नल में यदि जल टपकता रहता हैं, तो यह धन हानि की सम्भावना हैं. यही कारण है कि अपने घर के किसी भी नल में टप टप पानी के गिरने की आवाज नहीं आए तो ही शुभ होता है.

3- कहते हैं घर में फालतू का अनावश्यक सामान और कबाड़ नहीं इकठ्ठा होना चाहिए, वहीं बेड के नीचे पड़ा हुआ कबाड़ का सामन या अनावश्यक रखा हुआ सामान भी धन के मार्ग को रोकता हैं.

4-  कहते हैं बांस का पौधा घर के सदस्यों के लिए समृद्धि और एक स्वस्थ और अच्छी आयु का प्रतीक हैं और इसे घर के ड्राइंग रूम में रखना चाहिए . इसी के साथ कहते हैं जहाँ सभी सदस्य बैठे और इसकी सकारात्मक ऊर्जा सभी को लाभान्वित करे इसे ऐसी जगह लगाना चाहिए. वहीं बांस के पौधे को पूर्व दिशा में रखना चाहिए.

5- कहते हैं पुराने तीन चीनी सिक्के जो लाल रंग के धागे में बधे होते हैं, वह आसानी से बाजार में मिल जाते हैं, उनको लाकर घर के दरवाजे में अंदर की और से लटका देने से धनलाभ होता है.

अगर आपके ऑफिस में भी है इस रंग की कुर्सी तो जल्द बदल दें वरना....

घर में इस रंग की लाइट से सजाए क्रिसमस ट्री मिलेगा वह सब जो आप चाहते हैं

'फायर मंकी' भगा सकते हैं आपके घर से दुःख, फैलाते हैं केवल खुशियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -