घर में इस रंग की लाइट से सजाए क्रिसमस ट्री मिलेगा वह सब जो आप चाहते हैं
घर में इस रंग की लाइट से सजाए क्रिसमस ट्री मिलेगा वह सब जो आप चाहते हैं
Share:

आप सभी इस बात को जानते ही होंगे कि हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. वहीं यह त्योहार ईसाई धर्म में सबसे पवित्र मानते है, क्योंकि इस दिन ईसा मसीह का जन्म माना जाता है. कहते हैं क्रिसमस पर क्रिसमस ट्री को सजाने का काफी महत्व है और भारत में भी अब इस परंपरा को बहुत लोग अपनाने लगे हैं. वहीं फेंगशुई के अनुसार घर में क्रिसमस ट्री सजाते हुए कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए और आज हम उन्ही बातों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

1. कहते हैं क्रिसमस ट्री को दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है और फेंगशुई के मुताबिक ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है.

2. कहते हैं फेंगशुई के मुताबिक घर की बैठक में क्रिसमस ट्री को नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से परिवार वालों के बीच कड़वाहट आ जाती है.

3. वहीं अगर आप इसे बैठक में ही सजाना चाहते हैं तो ट्री को गोल्डन रंग की लाइट से सजाएं, इससे अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है.

4. कहते हैं क्रिसमस ट्री को घर के मेन गेट के ठीक सामने और बाथरूम के पास नहीं रखना चाहिए, क्योंकि इससे असफलता और नकारात्मक ऊर्जा आ जाती है.

5. ऐसा भी कहते हैं कि अगर आपके घर में अशांति हो तो क्रिसमस ट्री को घर के ऊपरी हिस्से में दाहिनी ओर रखें, ऐसा करने से घर में सुख-शांति और प्यार बढ़ जाता है.

सभी टोटके करके थक गए हैं तो जरूर आजमाए यह सरल उपाय, होगी हर मनोकामना पूरी

अपने लकी नंबर को जानकर शुरू कीजिए अपना काम, खुल जाएंगे भाग्य

अगर पूजा के दौरान निकलता है नारियल खराब तो भगवान देते हैं यह संकेत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -