पैरों के लिए बेहद जरुरी है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट
पैरों के लिए बेहद जरुरी है ये ब्यूटी ट्रीटमेंट
Share:

पैरों के लिए भी कई तरह के ट्रीटमेंट होते हैं जिन्हें आप अपना सकते हैं. पैरों के लिए भी बेवतय ट्रीटमेंट जरुरी होता है. शरीर के बोझ से लेकर धुल मिटटी, टैनिंग की समस्या आदि. जब भी हम कही बाहर जाते है तो धूप से बचने के लिए हाथ और मुहं तो कपड़े से कवर कर लेते है, लेकिन पैरो को कवर करना भूल जाते है. आज हम आपको पैरों से जुडी कुछ ट्रीटमेंट के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके पैर और भी सुंदर दिखाई देंगे. तो आइये जानते है इस बारे में.

* दिन में कम से कम दो बार पैरों पर बॉडी लोशन लगाएं. रात को सोने से पहले बॉडी लोशन लगाना न भूलें. रात में यह लोशन ज्यादा असर करता है. 

* बादाम का तेल, ऑलिव आयल, व्हीटजर्म आयल, 12 बूंदें यूकेलिप्टस एसेंशियल आयल एक बोतल में मिला लें. इसे अच्छी तरह हिलाएं और किसी ठंडी व छायादार जगह पर रख दें. पैरों को साफ करने के बाद उन्हें अच्छी तरह सुखा कर यह लोशन लगाएं.

* अपने पैरों को साबुन और पानी से धोएं, फिर उस पर ऑलिव ऑयल, सी सॉल्ट व नींबू के रस के मिश्रण से हल्के हाथ से मालिश करें. इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन अपनाएं. धीरे-धीरे आपको फर्क नजर आना शुरू हो जाएगा. 

* नहाते वक्त प्यूमिक स्टोन की मदद से पांव और एड़ियों को रगड़ कर साफ करें. इससे पैरों की डेड स्किन हट जाएगी. और आपको टैनिंग से निजात मिल जाएगी. 

* पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए स्किन ब्लीच का प्रयोग भी कर सकते हैं. यह टैन्ड स्किन आसानी से हटा कर पैरों को पहले जैसे खूबसूरत बनाता है. 

छोटी सी इलाइची आपकी बड़ी-बड़ी परेशानी कर सकती है दूर

स्किन के लिए फायदेमंद है अंडे, ऐसे करें उपयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -