स्किन के लिए फायदेमंद है अंडे, ऐसे करें उपयोग
स्किन के लिए फायदेमंद है अंडे, ऐसे करें उपयोग
Share:

गर्मी में आप चेहरे के लिए न जाने क्या-क्या करना पड़ता है. स्किन गर्मी में स्किन पर कई तरह की परेशानी होती है जिसे दूर करने के लिए आप ब्यूटी टिप्स ही सर्च करते हैं. टेनिंग, कालापन, पिम्पल्स, झुर्रियां भी हो जाती हैं जिन्हें दूर करने के लिए हम आपको कुछ और टिप्स बताने जा रहे हैं. इसके लिए अंडे से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता है.  अंडे में उपस्थित पोषक तत्व आपको त्वचा से जुड़ी हर परेशानी से निजात दिला सकते हैं.  

* कील-मुंहासों से छुटाकरा दिलाए 
ऐक्ने ऑयली स्किन या त्वचा की ऊपरी परत पर धूल जमा होने की वजह से होते हैं. एग व्हाइट से आपकी त्वचा का एक्स्ट्रा तेल निकल जाता है जिससे अपने आप ऐक्ने और पिंपल खत्म हो जाते हैं. जिन जगहों पर एक्नै हों, वहां पर सावधानी से मास्क लगाएं. सख्त ब्रश का इस्तेमाल ना करें. इसक अलावा योगर्ट, हल्दी भी इसमें ऐड कर सकते हैं.

* चेहरे के बाल हटाए
चेहरे पर उगे छोटे-छोटे बालों से छुटाकारा दिलाने में भी एग व्हाइट मददगार है. माथे, गाल और अपर लिप्स पर छोटे-छोटे बाल हटाने के लिए एग व्हाइट लगा सकते हैं. जब यह सूख जाए तो मास्क को खींचकर हटा लें.

* स्किन टाइटनिंग
एग व्हाइट्स में ऐसे गुण होते हैं जो त्वचा के पोरों को छोटा कर स्किन टाइट बनाने में मदद करते हैं. आप एग व्हाइट मास्क बनाकर उसमें नींबू में डाल सकती हैं. इसे अपने चेहरे पर लगाएं. कुछ मिनट तक इंतजार करें. इसके बाद गुनगुने पानी से धुल लें. आप सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल कर सकती हैं.

* ऑयली स्किन के लिए शानदार
ऑयली स्किन में मुंहासो और एक्ने की बहुत ज्यादा समस्या होती है. एग व्हाइट्स ऑयली स्किन के लिए भी बहुत कारगर है. इससे आपकी त्वचा में मौजूद अतिरिक्त तेल बाहर निकल जाता है. मास्क लगाने से पहले अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धुल लें. अंडे की पतली परत चेहरे पर लगाएं और सूख जाने दें. सूखने के बाद ठंडे पानी से धुल लें. अपने चेहरे को पोंछने के लिए मुलायम तौलिए का इस्तेमाल करें.

आँखों के लिए इस्तेमाल करें नैचरल आई मास्क, नहीं होंगे काले घेरे

गर्मी में होने कील-मुंहासों से पाएं छुटकारा, अपनाएं नैचरल तरीका

त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है दूध और मछली का एक साथ सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -