फिंच को बोल्ड कर जडेजा ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

Mar 14 2019 10:38 AM
फिंच को बोल्ड कर जडेजा ने बनाया एक ऐसा शानदार रिकॉर्ड

नई दिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले जा रहे आखिरी व निर्णायक मुकाबले में रविंद्र जडेजा ने एक खास रिकॉर्ड दर्ज किया। पांच मैचों की वन-डे सीरीज के आखिरी मुकाबले में स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने कंगारू आरोन फिंच को बोल्ड कर ना सिर्फ भारत को पहली सफलता दिलाई, बल्कि फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। 

IND vs AUS : निर्णायक मुकाबले में 35 रनों से हारा भारत

फिंच को बोल्ड कर बनाया रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रवींद्र जडेजा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें वन-डे में कंगारू कप्तान आरोन फिंच को बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिलाई। जडेजा ने फिंच को 14.3 ओवर में आउट किया। वह 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जडेजा कंगारू कप्तान फिंच को आउट करने के साथ ही फिरोजशाह कोटला के सबसे सफल वन-डे गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मैदान पर सात विकेट झटके थे। 

IND vs AUS : निर्णायक मुकाबले में भारत के सामने 273 रनों का लक्ष्य

ऐसे टुटा यह रिकॉर्ड 

जानकारी के अनुसार फिंच को आउट कर उन्होंने अपने विकेटों की संख्या 8 पहुंचा दी। इसके बाद उन्होंने ग्लेन मैक्सवेल (1) को विराट के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा। इस मामले में जडेजा ने वेस्टइंडीज के केमार रोच, टीम इंडिया के हरभजन सिंह और अजित अगरकर को पीछे छोड़ दिया है। इन तीनों के नाम इस मैदान पर सात-सात विकेट दर्ज हैं। जडेजा का कोटला में यह छठा मैच है। वहीं, रोच ने दो, अगरकर ने तीन और हरभजन ने कोटला के मैदान पर पांच मैच खेले हैं।

हीरो इंडियन सुपर लीग : मुंबई ने दी गोवा को 1-0 से करारी शिकस्त

सामने आया विराट-अनुष्का का एक प्यार भरा वीडियो

IPL 2019 : हर बल्लेबाज को धूल चटाते है ये गेंदबाज, नहीं है किसी के पास कोई तोड़