इन बैकों में एफडी कराने पर मिल रहा 9 फीसद का ब्याज
इन बैकों में एफडी कराने पर मिल रहा 9 फीसद का ब्याज
Share:

अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए सरकार अपनी और से कोशिश कर रही है. वही, भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा की गई रेपो रेट में पिछली कटौती के बाद कई बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों को घटा दिया है. एफडी पर घटी हुई ब्याज दरों के चलते कई निवेशकों का आकर्षण इससे कम हो गया है. आरबीआई द्वारा लगातार दो बार रेपो रेट में कटौती करने से भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक सहित कई प्रमुख बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों को कम किया है. इसके बावजूद अभी भी कुछ बैंक ऐसे हैं, जो एफडी पर 9 फीसद ब्याज दे रहे हैं.

सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर रजिस्टर करने के लिए ध्यान रखे ये बात

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक: ये स्मॉल फाइनेंस बैंक फिक्स डिपॉजिट पर 9.20 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. बैंक की वेबसाइट के अनुसार, एक साल की अवधि वाली रेगूलर एफडी पर 8.50 फीसद और सीनियर एफडी पर 9.10 फीसद ब्याज दर की पेशकश की जा रही है. इसके अलावा एक साल से अधिक और 2 साल तक की रेगूलर एफडी पर 8.60 फीसद व सीनियर एफडी पर 9.20 फीसद ब्याज दर की पेशकश की जा रही है. 

महीने के अंत तक जरूर निपटा ले ये काम, नही तो उठाना पड़ेगा नुकसान

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक : ये स्मॉल फाइनेंस बैंक एफडी पर 9.50 फीसद तक ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. बैंक वेबसाइट के अनुसार, 777 दिन की अवधि वाली दो करोड़ से कम की एफडी पर साधारण ग्राहकों से 9 फीसद और सीनियर सिटीजंस से 9.50 फीसद ब्याज दर की पेशकश की जा रही है. वही, यह स्मॉल फाइनेंस बैंक दो करोड़ से कम के फिक्स डिपॉजिट पर 9.25 फीसद तक ब्याज दे रहा है. बैंक वेबसाइट के अनुसार, बैंक पांच साल की अवधि वाली एफडी पर साधारण ग्राहकों से 9 फीसद और सीनियर सिटीजंस से 9.25 फीसद ब्याज दर की पेशकश कर रहा है. 

उधार के 13 हज़ार रुपयों से शुरू हुआ था 'पतंजलि' का सफर, आज देश की टॉप कंपनियों में आता है नाम

SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ

अगर अपने पैन कार्ड को निष्क्रिय होने से है बचाना तो, अभी करें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -