ISIS के इंटरनेट प्रयास को रोकने में लगी एफबीआई
ISIS के इंटरनेट प्रयास को रोकने में लगी एफबीआई
Share:

वाॅशिगंटन: इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक का एक वीडियो सामने आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां और भी सजग हो गई हैं। दरअसल पेरिस हमले के बाद विश्व दहल उठा है। दूसरी ओर आईएसआईएस अमेरिका पर हमले की चेतावनी दे रहा है, ऐसे में यह वीडियो लोगों के बीच में और भी दहशत फैला रहा है। हाल ही में इस वीडियो को लेकर फेडरल ब्यूरो आॅफ इन्वेस्टिगेशन ने कहा है कि अमेरिका में पेरिस जैसा हमला होने की बात विश्वसनीय नहीं है।

दरअसल अमेरिका ने आईएसआईएस का खौफ करने के लिहाज से ऐसा कहा है तो दूसरी ओर एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमे द्वारा कहा गया कि पेरिस जैसे हमले के विश्वसनीय खतरे से आईएसआईएस के लिए हिंसक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए युवाओं को इंटरनेट सामग्रियों के माध्यम से बहकाया जा रहा है। इस वर्ष कई ऐसे लोगों को रोका गया है जिससे उनकी गतिविधियों से दूसरे प्रभावित न हों।

मगर एफबीआई की चिंता है कि देश में कानूनों के माध्यम से नज़र रखी जा रही है। अमेरिका द्वारा आईएस द्वारा हाल ही में दी गई धमकी को गंभीरता से लिया गया है। जिसमें उन्होंने कहा कि इस तरह की धमकियों के सामने आने के बाद इसे विफल किया जा सकता है। अमेरिकी लोगों को नुकसान पहुंचाने के प्रयास भी उनके द्वारा किए जा सकते हैं। कोमे द्वारा यह भी कहा गया है कि पेरिस हमले के बाद अमेरिका द्वारा आवश्यक सुरक्षात्मक कदम उठाए जा सकते हैं। इस तरह के कदमों से माना जा रहा है। कि इंटरनेट के गलत प्रयोग को रोका जा सकता है। जिससे आईएस के प्रसार को रोका जा सके। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -