किडनैप किया और तीसरे दिन दे दी मौत, फेसबुक मैसेंजर पर मांग रहे थे 2 करोड़
किडनैप किया और तीसरे दिन दे दी मौत, फेसबुक मैसेंजर पर मांग रहे थे 2 करोड़
Share:

हाल ही में अपराध का एक मामला पंजाब से सामने आया है जहाँ फाइनेंसर के 12 साल के इकलौते बेटे को 17 अक्टूबर को किडनैप करने के बाद 19 अक्टूबर को उसकी हत्या कर दी गई थी और उसके बाद हत्यारोपी महीने भर तक 2 करोड़ रुपए फिरौती मांगते रहे और फेसबुक पर फिरौती मांगने का ये पंजाब में पहला मामला है. जी हाँ, वहीं इस मामले में 35 दिन बाद पुलिस ने शुक्रवार को शव बरामद कर लिया है. खबरों के मुताबिक मृतक 12 वर्षीय अरमान के पिता बलजिंदर सिंह से किडनैपर्स ने 35 लाख रुपए उधार लिए थे और मुख्य साजिशकर्ता सुनील कुमार है जिसने पवन कुमार के साथ मिलकर किडनैपिंग और हत्या को अंजाम दिया.

इस मामले में मिली जानकारी के तहत 2 नवंबर को बलजिंदर के घर सेब की एक पेटी कोई देकर गया जिसमें एक चिट्ठी रखी थी और उस चिट्ठी में 2 करोड़ रुपए देने और एक फेसबुक आईडी बनाने की बात लिखी हुई थी. वहीं उसे पढ़कर बलजिंदर ने वैसा किया और 42 लाख पर बात तय हुई थी और बीते 19 अक्टूबर को सुनील ने बच्चे को सीतो रोड स्थित किराए के मकान पर रखा. वहां उसने बच्चे को नशीली गोलियां खिलाईं जिससे वह होश हो जाए और विरोध न कर पाए. उसके बाद उसने उसका गला घोंट दिया और हत्या के बाद सुनील और पवन ने मलोट रोड पर एक स्कूल के पास बच्चे को दफना दिया. इस मामले में पुलिस का कहना है कि, ''आरोपी कुछ सेकेंड के लिए नेट इस्तेमाल करते थे और फेसबुक के जरिए बात करते थे.

पुलिस ने उन्हें शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक नेट चलाने के मजबूर किया और लोकेशन का पता लगाया. स्थानीय सीसीटीवी कैमरे में दोनों नजर आए.'' वहीं आगे पुलिस ने बताया कि, ''मास्टर माइंड सुनील इंजीनियरिंग का डिप्लोमा होल्डर है. उसने यूट्यूब पर वीडियोज़ देखकर पकड़ में आने से बचने के तरीके सीखे और प्लान बनाया कि फेसबुक मैसेंजर के जरिए फिरौती मांगेंगे. बठिंडा में मोबाइल की दुकान से पुराना मोबाइल खरीदा जिसमें डेटा फॉरमैट नहीं किया गया था. उसमें फेसबुक आईडी बनाई. बठिंडा स्टेशन के वाई फाई का इस्तेमाल किया, लोगों से हॉटस्पॉट मांगा और कई जगह आईपी को क्रैक करके फिरौती की मांग रखी. जब तक पुलिस एक आईपी एड्रेस को ट्रेस करती तब तक वे नई पर आ जाते. सेब की पेटी में चिट्ठी भेजकर फेसबुक आईडी बनाने को कहा फिर उसे फ्रेंड ऐड करके फिरौती की रकम तय की जाने लगी.''

महिला पुलिसकर्मी के साथ दरिंदगी, वकील ने दोस्तों के साथ किया गैंगरेप और बना लिया वीडियो

दिल्ली में फिर शर्मसार हुई खाकी, खाना पहुँचाने में हुई देर तो ASI ने रेस्टोरेंट मैनेजर को बुरी तरह पीटा

मोबाइल नीचे गिरा तो फोड़ दी बच्चे की आँख

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -