फादर्स डे: पापा को समर्पित रहीं हैं बॉलीवुड की यह सुपरहिट फ़िल्में
फादर्स डे: पापा को समर्पित रहीं हैं बॉलीवुड की यह सुपरहिट फ़िल्में
Share:

आप सभी को बता दें कि इस महीने की 16 तारीख को फादर्स डे आने वाला है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड की ऐसी फिल्मों जो पिता और उनके बच्चों पर आधारित है. आइए जानते हैं.

मुगल-ए- आजम - आपको याद होगा इस फिल्म में पिता और बेटे के तकरार भरे रिश्तों को दिखाया है और फिल्म मुगल-ए- आजम साल 1960 में आई थी। वहीं इस फिल्म में दिलीप कुमार,पृथ्वीराज कपूर और मधुबाला जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म की कहानी ऐसे बेटे की है जो अपने महल में नाचने वाली लड़की से प्यार कर बैठता है और उसके बाद पिता और बेटे के रिश्तों के बीच काफी तकरार देखने को मिलती है।

अकेले हम अकेले तुम - आपको याद हो आमिर खान और मनीषा कोइराला की ये फिल्म साल 1995 में आई थी और इस फिल्म में पिता को अहम दिखाया गया था जो अपने बेटे को बहुत प्यार करता है। वहीं उस बेटे की मां अपने सपने पूरे करने के लिए बेटे और पति को छोड़ देती है और फिल्म में आदिल रिजवी ने आमिर खान के बेटे की भूमिका अदा की है. वहीं मनीषा कोइराला उनकी मां की भूमिका में नजर आईं थीं.

दंगल - आमिर खान की इस फिल्म से हर कोई वाकिफ होगा क्योंकि यह बहुत पॉपुलर फिल्म थी. ये फिल्म महिला पहलवान गीता और बबीता फोगाट के संघर्ष को दिखाती है लेकिन महावीर सिंह फोगाट के किरदार में आमिर खान ने ये दिखा दिया कि महावीर सिंह फोगाट ने अपनी बेटियों को पहलवान बनाने में कितना संघर्ष किया था.

102 नॉट आउट - आपको याद हो अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की ये फिल्म पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने 102 साल की उम्र के पिता को रोल निभाया था जबकि ऋषि कपूर इसमें 75 साल के उनके बेेटे की भूमिका में दिखाई दिए.

पीकू - यह फिल्म भी आपको याद होगी. यह फिल्म बाप और बेटी के खूबसूरत रिश्तों को बयां करती हैं और मां न होने के कारण फिल्म में एक लड़की अपने बीमार पिता की हर छोटी-बड़ी चीजों को ख्याल रखती है और अपने पिता की देखभाल में वह कभी-कभी अपनी इच्छाओं के साथ समझौता तक करती है.

डेटिंग एप के कैंपेन लॉन्च पर सबसे हॉट बनकर पहुंची प्रियंका चोपड़ा

सोफे पर बैठी यह मॉडल और फिर दिखा दिया पूरा बदन

इंदौर से महेश्वर पहुंचे गोविंदा, प्रशंसकों के साथ ली सेल्फी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -