ब्रेड बेचने वाले पिता की बेटी को कमर्शियल पायलट का लाइसेंस, देश की चुनिंदा मुस्लिम महिलाओं में शुमार
ब्रेड बेचने वाले पिता की बेटी को कमर्शियल पायलट का लाइसेंस, देश की चुनिंदा मुस्लिम महिलाओं में शुमार
Share:

हैदराबाद में एक ब्रेड बेचने वाले की बेटी आज भारत की उन कुछ मुस्लिम महिलाओं में शुमार है, जिसके पास कमर्शियल पायलट का लाइसेंस है. आखिरकार वह उन्नत प्रशिक्षण के लिए न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने जा रही है. राज्य सरकार ने उसे 35.5 लाख रुपए देने का वादा किया था, जिसमें से उसे 10 लाख रुपए दे दिए गए हैं.

जानकारी के अनुसार, मार्च 2015 में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने उन्हें एडवांस पायलट ट्रेनिंग के लिए 35.5 लाख रुपए स्वीकृत करने का पत्र दिया था. मगर, एक तकनीकी समस्या के कारण उसकी ट्रेनिंग डेढ़ साल लेट हो गई.

रविवार के फातिमा एमआईएम नेता अकबरुद्दीन औवैसी से मिली और उनके मामले को राज्य सरकार के सामने उठाने के लिए उनका शुक्रिया अदा किया. सुल्तान शाही की रहने वाली फातिमा ने सरकारी एविएशन एकेडमी से कोर्स पूरा किया था. इसके बाद में वह मल्टी इंजन रेटिंग और टाइप रेटिंग कोर्स के लिए मदद की बाट जोह रहीं थीं.

उन्होंने कहा कि जुलाई 2015 में उन्होंने टेक्निकल एग्जाम पास किया, लेकिन TS Aviation Academy ने कोर्स नहीं शुरू किया. फातिमा ने कहा कि इसके बाद में उन्होंने दिसंबर 2015 में GMR Asia Pacific Flight Training के लिए कोशिश की, लेकिन तब तक देरी हो चुकी थी.

इसके बाद में फातिमा ने New Zealand Internation-al Commercial Pilot Academy में कोशिश की. यहां 20 अगस्त तक फंड ट्रांसफर हो जाने की उम्मीद थी, लेकिन यह एक सितंबर को हुआ। हालांकि, यहां मेरा स्लॉट मिस हो गया, लेकिन उन्होंने कहा कि वे मुझे अगले स्लॉट में शामिल कर लेंगे.

बता दे की साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाली सईदा सेल्वा फातिमा के पिता एक ब्रेड बेचने वाले की बेटी हैं. उन्होंने अपने संकल्प और कठिन परिश्रम से पुरुष प्रधान क्षेत्र में प्रवेश किया. इसके साथ ही वह लाइसेंस पाने वाली ओल्ड हैदराबाद की पहली महिला बनीं. अब वह मध्यम आकार के यात्री विमान का प्रमाणपत्र पाने की तैयारी कर रही हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -