हत्या में सांप्रदायिक मोड़, पिता ने कहा - मेरा बेटा हिंदू था इसलिए उसे जलाया
हत्या में सांप्रदायिक मोड़, पिता ने कहा - मेरा बेटा हिंदू था इसलिए उसे जलाया
Share:

पुन : पुणे में गाडि़यों से बैटरियां चुराने के आरोप में जिंदा जलाए गए किशोर सावन राठोड का मामला अब साम्‍प्रदायिक हवा में बहता नज़र आ रहा है. मारे गए नाबालिग लड़के के पिता ने कहा कि उसके बेटे को हिंदू बताने के बाद जिंदा आग के हवाले कर दिया गया है. इस मामले में 3 लोग आरोपी हैं. वहीं एक वीडियो में लड़के के हिंदू होने के चलते जलाने की बात पर सहमति जताने की बात कही जा रही है.

यह वीडियो लड़के के अस्‍पताल में भर्ती होने के दौरान बनाया गया है, ऐसी जानकारी है की इस मामले की कुछ हिंदुत्‍ववादी संगठनों ने एटीएस से जांच की मांग की है. उनका मानना है कि जिस तरह से सावन राठोड को जलाया गया वह तरीका इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों से मिलता है. आपको बता दे की 13 जनवरी को कस्‍बापेठ में तीन आरोपियों ने 17 साल के सावन राठोड को चोरी के आरोप में पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया था.

पिछले शुक्रवार को सावन की मौत हो गई थी. वहीं सावन के पिता धर्मा राठोड का कहना है कि, ‘सावन एक सप्‍ताह पहले बहन से छोटा सा झगड़ा होने पर घर से चला गया था. घटना के बारे में पता चलने पर गुरुवार शाम को मैं अस्‍पताल पहुंचा. उसने जो मुझे बताया उससे लगता है कि उससे पूछा गया कि क्‍या वह हिंदू है. उसके जैसे ही हिंदू होने की बात स्वीकारी उसके बाद उसे जिंदा जला दिया गया.

इस मामले में पुलिस का कहना है कि मारे गए लड़के पर पहले से कोई मुकदमा दर्ज नहीं था. वहीं बंजारा समुदाय के कुछ लोगों ने सावन का वीडियो होने का दावा किया है. इस वीडियो में सावन कह रहा है कि, ‘मैं अपने परिवार के साथ पंधापुर में काम करता था. झगड़े के बाद काम ढूंढने पुणे आ गया. पेशाब करने के दौरान तीन लोगों ने नाराजगी जताई और मेरा नाम पूछा. मेरे नाम बताने के बाद उन्होंने पूछा की हिन्दू हु. मैंने जैसे ही हां बोला उन्होंने मेरे ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. बंजारा क्रांति दल के प्रतिनिधि एडवोकेट रमेश राठोड ने बताया की पुलिसवालों के बयान लेने से मना करने के बाद मैंने वह वीडियो रिकॉर्ड किया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -