बेटी की मौत के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स दोषी, पिता ने किया केस
बेटी की मौत के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट्स दोषी, पिता ने किया केस
Share:

पेरिस: एक अमेरिकी पिता ने अपनी बेटी के मारे जाने का जिम्मेदारी दिग्गज इंटरनेट कंपनियों को मानते हुए उन पर केस किया है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में 13 नवंबर 2015 को हुए आतंकी हमले में मारी गई एकमात्र अमेरिकी लड़की के पिता का मानना है कि इन्हीं सोशल मीडिया कंपनियों के कारण दुनियाभर में आतंकवाद फैल रहा है।

बता दें कि पेरिस अटैक को आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अंजाम दिया था। रेनाल्डो नाम के इस शख्स की 23 साल की बेटी नोहेमी अपने दोस्तों के साथ उस रात डिनर कर रही थी, तभी दो आतंकी उस रेस्टोरेंट में अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। नोहेमी के साथ-साथ वहां बैठे 19 अन्य लोगों की भी मौत हो गई।

मोहेमी के पिता रेनाल्डो ने फेसबुक, यू-ट्यूब, ट्विटर व गूगल के खिलाफ केस करने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि इन प्लेटफॉर्मस द्वारा नजरअंदाज करने के कारण ही इस तरह के आतंकी संगठन अपना प्रोपगेंडा फैला रहे है।

दस्‍तावेजों में आरोप लगाया गया है कि लोगों के सिर कलम करने के वीडियो ऑनलाइन पोस्‍ट किए जा रहे थे, लेकिन इन्‍हें नजरअंदाज कर दिया गया। सरकारों की ओर से इस समस्‍या के बारे में गंभीरता से सवाल उठाने के बाद इन चैनल्‍स ने बहुत कम काम किया। पेरिस अटैक में 130 लोगों की जानें गई थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -