बॉयफ्रेंड की 18 महीने की बच्ची को महिला ने नेल पोलिश रिमूवर पिलाकर मार डाला, कोर्ट भी रह गई हैरान
बॉयफ्रेंड की 18 महीने की बच्ची को महिला ने नेल पोलिश रिमूवर पिलाकर मार डाला, कोर्ट भी रह गई हैरान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राज्य पेनसिल्वेनिया की एक महिला एलिसिया ओवेन्स पर पिछले साल जून में अपने प्रेमी की बच्ची आइरिस रीटा अल्फेरा को जहर देकर मारने का आरोप लगाया गया है। पेंसिल्वेनिया अटॉर्नी जनरल मिशेल हेनरी की एक घोषणा के बाद ओवेन्स को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसमें कहा गया था कि शव परीक्षण से पता चला है कि बच्चे की मौत उसके रक्त में एसीटोन के घातक स्तर के कारण हुई थी।

कथित तौर पर 20 वर्षीय महिला ने कथित हत्या से पहले बच्ची को बैटरी, स्क्रू और नेल पॉलिश रिमूवर खिलाने के हानिकारक प्रभावों पर शोध किया था। अटॉर्नी जनरल हेनरी ने मामले पर टिप्पणी करते हुए कहा, "इस मामले का विवरण दिल दहला देने वाला है। यह समझना मुश्किल है कि कोई व्यक्ति पूरी तरह से असहाय बच्चे को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझकर कदम उठा रहा है, और फिर जो हुआ उसके बारे में जांचकर्ताओं को गुमराह कर रहा है। जांच से पता चलता है कि, महीनों तक , प्रतिवादी ने इस बात पर गहन शोध किया कि कुछ पदार्थ बच्चों को कैसे नुकसान पहुंचाते हैं। फिर उसने कथित तौर पर अपने निष्कर्षों पर कार्रवाई की।'

25 जून, 2023 को, एलिसिया ओवेन्स, आइरिस के पिता, बेली जैकोबी के साथ थीं, जो स्टोर पर जाने के लिए घर से निकले थे। अपनी बेटी के साथ कुछ गलत होने के बारे में ओवेन्स का फोन आने पर, जैकोबी न्यू कैसल स्थित घर वापस पहुंचे, लेकिन वहां उन्होंने पाया कि बच्ची कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही थी। उसने तुरंत 911 पर कॉल किया। 18 महीने की बच्ची को न्यू कैसल के यूपीएमसी जेम्सन अस्पताल ले जाया गया और बाद में लगभग एक घंटे की दूरी पर पिट्सबर्ग के यूपीएमसी चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट किया गया। दुर्भाग्य से, चार दिन बाद, अंग विफलता के कारण आइरिस की मृत्यु हो गई। आइरिस अपनी मां, एमिली अल्फेरा और अपने दादा-दादी के साथ रहती थी, जबकि उसके पिता, बेली जैकोबी के पास उनसे मिलने का अधिकार था।

एक आपराधिक शिकायत के अनुसार, एलिसिया ओवेन्स ने शुरू में दावा किया था कि लड़की को "ऐंठन" होने और बिस्तर से गिरने के बाद उसके सिर पर चोट लगी थी। हालाँकि, शव परीक्षण रिपोर्ट से पता चला कि बच्चे ने अपनी मृत्यु से कुछ महीने पहले बटन के आकार की बैटरी और एक धातु के स्क्रू के साथ-साथ कई "पानी के मोती" निगल लिए थे।

ओवेन्स के फोन की खोज करने पर, अधिकारियों ने पाया कि फरवरी और जून 2023 के बीच, वह "घरेलू उत्पादों की जानकारी पर शोध कर रही थी जो पानी के मोतियों, बैटरी और नेल पॉलिश सहित बच्चे को गंभीर नुकसान या मौत का कारण बन सकते थे।" इसके अतिरिक्त, उसने "ऐसे सौंदर्य उत्पाद जो बच्चों के लिए ज़हरीले हैं" और "ऐसी दवाएं जो बच्चों में आकस्मिक ज़हर से होने वाली मौतों का कारण बनती हैं" की खोज की थी।

'प्रशासन युवती को माता-पिता को सौंप दे, वरना...', दमोह लव जिहाद पर हिंदू संगठन का विरोध

2 युवकों संग चल रहा था 3 बच्चों की मां का अफेयर, फिर अंजाम जो हुआ वो कर देगा हैरान

दिल्ली में ASI ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली, ख़ुदकुशी का कारण जानने में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -