'प्रशासन युवती को माता-पिता को सौंप दे, वरना...', दमोह लव जिहाद पर हिंदू संगठन का विरोध
'प्रशासन युवती को माता-पिता को सौंप दे, वरना...', दमोह लव जिहाद पर हिंदू संगठन का विरोध
Share:

दमोह: मध्य प्रदेश के दमोह में एक लव जिहाद के मामले ने तूल पकड़ लिया है। शनिवार हिंदू संगठन के युवाओं ने अस्पताल चौराहे पर सनातन संघ अध्यक्ष उपदेश राणा की उपस्थिति में विरोध प्रदर्शन आरम्भ कर दिया है। प्रशासन से तत्काल लड़की को उसके माता-पिता को सौंपने की मांग की। साथ ही यह भी कहा कि जब तक लड़की को माता-पिता के सुपुर्द नहीं किया जाता, वह अपना धरना जारी रखेंगे। पुलिस प्रशासन ने उपदेश राणा तथा अन्य संगठन से जुड़े लोगों से बात कर रही है।

दमोह के कोटा कला गांव में रहने वाले मुबारक खान नाम के शख्स के साथ एक हिन्दू धर्म की लड़की ने लिविंग रिलेशनशिप के तहत एक अनुबंध किया है। वह शख्स से भोपाल में मिली। लड़की के माता-पिता का आरोप है कि आरोपी मुबारक लड़की को यहां से भगा ले गया है। पुलिस में मुकदमा दर्ज होने के पश्चात् लड़की को खोज लिया गया, जो फिलहाल वन स्टाफ सेंटर में है। इस मामले को हिंदू संगठन के युवाओं ने लव जिहाद बताते हुए विरोध प्रदर्शन आरम्भ कर दिया। वही इसी बीच सनातन संघ के अध्यक्ष उपदेश राणा भी दमोह पहुंच गए तथा उन्होंने अस्पताल चौराहे पर एक सभा को संबोधित किया। इस के चलते उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की बेटियों के साथ लव जिहाद की घटना निरंतर बढ़ रही है, जिन्हें रोका जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू परिवारों को अपने बच्चों को भी संस्कार देने चाहिए। हर ओर की जवाबदारी पुलिस एवं प्रशासन की नहीं है। उन्होंने कहा कि लड़की को डरा धमका कर आरोपी युवक ले गया है। 

फिलहाल लड़की प्रशासन के कब्जे में है तथा उनके माता-पिता को लड़की से मिलने नहीं दिया जा रहा है। उपदेश राणा ने मंच से ही चेतावनी दी कि तत्काल प्रशासन लड़की को उनके माता-पिता को सौंप दे, अन्यथा वो अनिश्चितकाल धरना आरम्भ कर देंगे तथा जब तक बेटी को माता-पिता के सुपुर्द नहीं किया जाएगा वो अन्न-जल नहीं ग्रहण करेंगे। तत्पश्चात, धरना शुरू हो गया है। फिलहाल CSP अभिषेक तिवारी ने उपदेश राणा से बात की है, तत्पश्चात, राणा ने कहा है कि अगर लड़की अपनी इच्छा से माता-पिता के साथ जाना चाहती है तो उसे जाने दिया जाए। इस बात को लेकर पुलिस और प्रशासन के अफसर अब लड़की से काउंसलिंग करने के लिए वन स्टाफ पहुंचे हैं, फिलहाल अस्पताल चौराहे पर धरना जारी है।

बढ़ेगी भारतीय सेना की ताकत, LAC पर तैनात होंगे जोरावर टैंक, परिक्षण जारी

वंदे भारत एक्सप्रेस नेटवर्क का विस्तार: उत्तराखंड के लिए अच्छी खबर

मशहूर शास्त्रीय गायिका प्रभा अत्रे का 92 वर्ष की आयु में निधन, तीन बार पद्म पुरस्कार से हो चुकीं थीं सम्मानित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -