'फास्टैग' ने पहली बार पार किया 80 करोड़ रुपये का आंकड़ा
'फास्टैग' ने पहली बार पार किया 80 करोड़ रुपये का आंकड़ा
Share:

'फास्टैग' के माध्यम से प्रतिदिन टोल संग्रह गुरुवार, 24 दिसंबर को 80 करोड़ रुपये को पार कर गया, क्योंकि 50 लाख लेनदेन केवल इलेक्ट्रॉनिक राजमार्ग उपयोगकर्ता शुल्क संग्रह प्रणाली के माध्यम से हुए थे। भारतीय राज्य द्वारा संचालित राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण एनएचएआई के बयान के अनुसार, 24 दिसंबर को 80 करोड़ रुपये प्रतिदिन टोल संग्रहण का आंकड़ा पार कर गया था।

अब तक 2.20 करोड़ से अधिक 'फास्टैग' जारी किए जाने के साथ, राजमार्ग उपयोगकर्ताओं द्वारा 'फास्टैग' को अपनाने से अभूतपूर्व वृद्धि देखी गई है। एनएचएआई के बयान में कहा गया है कि 1 जनवरी 2021 से वाहनों के लिए फास्टैग अनिवार्य होने के साथ, एनएचएआई ने शुल्क प्लाजा पर वाहनों की निर्बाध आवाजाही प्रदान करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं। फास्टैग को अपनाने से राजमार्ग उपयोगकर्ताओं को टोल प्लाजा पर समय और ईंधन बचाने में मदद मिली है। डिजिटल लेनदेन को 'केंद्रीय मोटर वाहन नियमों' में हाल ही में संशोधन के माध्यम से आवश्यक धक्का मिला है।

उपयोगकर्ता शुल्क संग्रह प्रणाली 'रेडियो-फ्रीक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन' (आरएफआईडी) तकनीक का उपयोग करती है। एनएचएआई के बयान में आगे कहा गया है, "भुगतान बैंक वॉलेट से जुड़े फास्टैग के माध्यम से डिजिटल रूप से किया जाता है । "जैसा कि सोशल डिस्टेंसिंग नया आदर्श बन गया है, यात्रियों को तेजी से एक टोल भुगतान विकल्प के रूप में FASTag देख रहे है के रूप में यह ड्राइवरों और टोल ऑपरेटरों के बीच किसी भी मानव संपर्क की संभावना को निरस्त कर रहे हैं." एनएचएआई के बयान में जानकारी दी गई।

इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, यहाँ जानें अपना राशिफल

21,000 कर्मियों को टीकाकरण में तैनाती के लिए किया जा रहा है प्रशिक्षित

आईटी विभाग ने गुवाहाटी में ठेकेदारों की खोजों का किया आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -