21,000 कर्मियों को टीकाकरण में तैनाती के लिए किया जा रहा है प्रशिक्षित
21,000 कर्मियों को टीकाकरण में तैनाती के लिए किया जा रहा है प्रशिक्षित
Share:

तमिलनाडु के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि तमिलनाडु में प्राथमिकता पर टीकाकरण करने वाले लोगों की पहली सूची तैयार है और 21,000 कर्मियों को तैनाती के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है और टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान और टीकाकरण कार्यक्रम को शुरू करने के लिए 46,000 केंद्रों की पहचान की गई है। उपलब्ध कराया गया है। स्वास्थ्य सचिव जे राधाकृष्णन ने कहा कि पहली सूची में पांच लाख स्वास्थ्य कार्यकर्ता, नगरपालिका प्रशासन, राजस्व और पुलिस, बुजुर्गों और सह-रुग्णताओं वाले अन्य सभी फ्रंटलाइन कर्मी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कोल्ड चेन सुविधाओं की तरह इम्यूनाइजेशन ड्राइव को संभालने के लिए बहुत जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार था। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में 51 वॉक-इन कूलर हैं और 2,800 माध्यमिक कोल्ड स्टोरेज पॉइंट तैयार हैं। “जनवरी में टीके लगने की उम्मीद है। टीकों के लिए अनुमोदन केंद्र से आना चाहिए।” चूंकि टीएन की अधिक बुजुर्ग आबादी है, इसलिए यह उम्मीद की जाती है कि राज्य को अधिक टीके आवंटित किए जा सकते हैं।

ब्रिटेन के रिटर्न की स्थिति के बारे में एक सवाल के लिए, सचिव ने कहा, “हम पुणे अधिकारियों के संपर्क में हैं और परिणाम सामने आने के बाद राज्य के अधिकारियों को सूचित करेंगे। उनके सभी 15 यात्रा साथियों का पता लगा लिया गया है और उड़ान में आने वाले सभी 70 सह-यात्रियों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। "यूके रिटर्न के एक नमूने का जीनोमिक विश्लेषण, जिसने सकारात्मक परीक्षण किया, 28 दिसंबर के आसपास की उम्मीद की जा सकती है। राधाकृष्णन ने कहा कि नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी और टीएन ने इसे जल्द फैलाने की सुविधा का अनुरोध किया है। किंग्स इंस्टीट्यूट फॉर प्रिवेंटिव मेडिसिन एंड रिसर्च में उनका इलाज जारी है।

इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, यहाँ जानें अपना राशिफल

आईटी विभाग ने गुवाहाटी में ठेकेदारों की खोजों का किया आयोजन

यूपी में कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए 5 लाख मरीज, सक्रीय मामले 16 हज़ार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -