फर्रूखाबाद की घटना में सरकार का ऑक्सीजन की कमी से इंकार
फर्रूखाबाद की घटना में सरकार का ऑक्सीजन की कमी से इंकार
Share:

फर्रुखाबाद : यूपी में फर्रुखाबाद के राम मनोहर लोहिया जिला अस्पताल में हुई 49 बच्चों की मौत के मामले में विवाद गहराता जा रहा हैं. योगी सरकार ने इस घटना में स्वास्थ्य अधिकारियों पर कार्रवाई भी की हैं, लेकिन ऑक्सीजन की कमी की बात से इंकार कर रही हैं. उधर कार्रवाई से नाराज होकर यूपी के डॉक्टर हड़ताल पर चले गए है.

गौरतलब हैं कि गोरखपुर के बाद अब यहां हुआ यह मामला तूल पकड़ रहा हैं. डॉक्टरों और जिला प्रशासन के बीच के मतभेद सामने आये हैं. बता दें कि जिला प्रशासन की जांच रिपोर्ट में परिजनों के कथनो के आधार पर स्पष्ट लिखा हैं कि समय पर डॉक्टरों ने ऑक्सीजन की नली नहीं लगाई और कोई दवा भी नहीं दी. इसी कारण अधिकांश शिशुओं की मौत पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन न मिलने के कारण हुई. जबकि अस्पताल जांच रिपोर्ट पर सवाल खड़े कर रहा है.

उल्लेखनीय हैं कि राम मनोहर लोहिया जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. बीबी पुष्कर ने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी को खारिज कर 49 बच्चों की मौत के आंकड़े पर भी सवाल उठाया हैं. इस गंभीर मामले में योगी सरकार ने अधिकारियों पर तुरंत कार्रवाई कर जांच रिपोर्ट के आधार पर सीएमओ और सीएमएस पर मामला भी दर्ज कर दिया, लेकिन ऑक्सीजन की कमी की बात सरकार नहीं स्वीकार रही है.वहीं दूसरी ओर फर्रुखाबाद मामले में डॉक्टरों ने भी सरकार के आदेश के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

स्मरण रहे कि इसके पूर्व गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 10-11 अगस्त को 30 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी. वहां भी ऑक्सीजन की कमी के आरोप लगे थे. डॉक्टरों और प्रशासन के बीच की इस टकराहट का खामियाजा अंततः मरीजों को भुगतना पड़ेगा.

यह भी देखें

फर्रूखाबाद में 49 नवजातों की हुई मौत, अधिकारी जाॅंच में जुटे

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के आरोपी दम्पति से आज पूछताछ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -