वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट में कोविड-19 टीकों के विकास के लिए  35,000 करोड़ रुपये की घोषणा की
वित्त मंत्री ने केंद्रीय बजट में कोविड-19 टीकों के विकास के लिए 35,000 करोड़ रुपये की घोषणा की
Share:

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केंद्रीय बजट में कोविड-19 टीकों के विकास और विनिर्माण के लिए 35,000 करोड़ रुपये की घोषणा की। COvaccine निर्माता भारत बायोटेक ने '' दूरगामी '' पहल के रूप में केंद्रीय बजट में कोविड-19 टीकाकरण के लिए 35,000 करोड़ रुपये के आवंटन की पहल की और कहा कि यह देश को वायरल बीमारी से मुक्त बनाने में मदद करेगा।

इसके अलावा, डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड ने कहा कि बजट बहुत सारे सकारात्मक हस्तक्षेपों के साथ और '' इसमें सभी के लिए कुछ है '' के साथ विकासोन्मुखी था। शहर के भरत बायोटेक के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक कृष्ण एला ने कहा कि 35,000 करोड़ रुपये के र्कोविड -19 वैक्सीन के प्रस्ताव का स्वागत करते हुए कहा, '' यह एक बेहतरीन कदम है, और दूरगामी बजट घोषणा है। कोविड-19 टीकाकरण के लिए 35,000 करोड़ रुपये प्रदान करना। 2021-22 में '' कोरोना वायरस महामारी को रोकने और टीकाकरण योजना के लिए एक प्रभावी, सुगम मार्ग प्रदान करने के लिए वित्त मंत्री की प्रतिबद्धता से '' मदद मिलेगी, और हमारे देश को एक कोविड-19 डिजीज मुक्त भारत पूरा करने की दिशा में ले जाएगा।"

स्वदेशी कोविड-19 वैक्सीन कोवाक्सिन और ऑक्सफ़ोर्ड के कोविशिल्ड का उत्पादन देश में किया जा रहा है और इसका उपयोग चल रहे इनोक्यूलेशन ड्राइव के दौरान किया जाता है। उन्होंने कहा कि अगले छह वर्षों में स्वास्थ्य सेवा के लिए 64,180 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना प्राथमिक, माध्यमिक और तृतीयक स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च की जानी चाहिए, इसके अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भी एक स्वागत योग्य कदम था।

एला ने कहा कि यह 17,000 और 11,000 शहरी स्वास्थ्य और कल्याण केंद्रों के रूप में सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करेगा और प्रत्येक जिले में एकीकृत सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रयोगशालाएं स्थापित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि तीन क्षेत्रों, निवारक स्वास्थ्य, उपचारात्मक स्वास्थ्य और कल्याण पर सरकार का ध्यान भी बहुत आश्वस्त करने वाला था।

स्टार्टअप्स के लिए फंड ऑफ फंड्स पर ध्यान देते हुए, सरकार ने 830 करोड़ रुपये का किया भुगतान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- "सरकार ने हमारे युवाओं के लिए ..."

सेंसेक्स में 2,314 अंक की हुई बढ़ोतरी, बैंक निफ्टी ने दर्ज किया हाई रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -