आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, केंद्र सरकार पर डालेंगे MSP कानून बनाने का दबाव
आज दिल्ली कूच करेंगे किसान, केंद्र सरकार पर डालेंगे MSP कानून बनाने का दबाव
Share:

नई दिल्ली: 13 फरवरी को होने वाले 'दिल्ली चलो' मार्च की प्रत्याशा में, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब सहित विभिन्न राज्यों के किसान अपनी मांगों को पूरा करने के लिए केंद्र पर दबाव डालने के लिए दिल्ली में इकट्ठा होने की तैयारी कर रहे हैं। किसानों की प्राथमिक मांगों में से एक उनकी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) सुनिश्चित करने वाला कानून बनाना है। संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) के नेता जगजीत सिंह दल्लेवाल ने कहा कि देश भर से 200 से अधिक किसान संघ मार्च में भाग लेंगे।

हरियाणा और दिल्ली में अधिकारियों ने पड़ोसी राज्यों के साथ सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए एहतियाती कदम उठाए हैं। वाहनों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने के लिए कंक्रीट ब्लॉक, रोड स्पाइक बैरियर और कंटीले तार लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त, कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए हजारों पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और निषेधाज्ञा लागू की गई है। 'दिल्ली चलो' मार्च चल रहे किसान विरोध प्रदर्शन में एक महत्वपूर्ण क्षण का प्रतिनिधित्व करता है। यह किसानों की आवाज़ सुनने और सरकार द्वारा उनकी मांगों को पूरा करने के दृढ़ संकल्प को रेखांकित करता है। फसलों के लिए MSP का मुद्दा किसानों के लिए लंबे समय से चिंता का विषय रहा है, जो तर्क देते हैं कि एक गारंटीकृत MSP उनकी आजीविका और वित्तीय सुरक्षा के लिए आवश्यक है।

जैसे-जैसे किसान दिल्ली की ओर मार्च करने की तैयारी कर रहे हैं, तनाव बढ़ता जा रहा है, दोनों पक्ष गतिरोध के शांतिपूर्ण समाधान की उम्मीद कर रहे हैं। मार्च के नतीजे और किसानों की मांगों पर सरकार की प्रतिक्रिया का देश भर के कृषि क्षेत्र और किसानों के कल्याण पर दूरगामी प्रभाव पड़ेगा।

बिहार में आज NDA का शक्ति परिक्षण, रहेगी या जाएगी नितीश सरकार ?

10 लोगों ने मिलकर की युवक के साथ की हैवानियत, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

'कोई आए तो ठीक, न आए तो ठीक...', INDIA गठबंधन पर कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -