तमिलनाडु में भी सड़कों पर उतरे किसान, नरमुंड लेकर किया प्रदर्शन
तमिलनाडु में भी सड़कों पर उतरे किसान, नरमुंड लेकर किया प्रदर्शन
Share:

चेन्नई: तमिलनाडु के त्रिची के किसानों के एक समूह ने आज मंगलवार (13 फ़रवरी) को पंजाब के किसानों के चल रहे 'दिल्ली चलो' मार्च को समर्थन दिया। दिल्ली-हरियाणा सीमा पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए, त्रिची के किसानों को मानव कंकाल लेकर सड़क पर लेटे हुए देखा गया। कई किसानों को अपना समर्थन देने के लिए त्रिची में एक मोबाइल फोन टावर पर चढ़ते देखा गया। 

किसान नेता पी अय्याकन्नु ने कहा कि, "संविधान के अनुसार, हम अपने अधिकारों के लिए देश के भीतर स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं।  लेकिन पुलिस किसानों को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दे रही है।" उन्होंने कहा कि, "अगर पीएम मोदी आगामी चुनाव में तमिलनाडु के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं, तो किसान उस निर्वाचन क्षेत्र से उनके खिलाफ नामांकन दाखिल करेंगे।" इस बीच, हरियाणा पुलिस ने मंगलवार को दिल्ली की ओर मार्च करते समय कई प्रदर्शनकारी किसानों को हिरासत में ले लिया। प्रदर्शनकारी किसानों को अपने ट्रैक्टरों और हाथ के हथियारों का उपयोग करके बहुस्तरीय बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास करते देखा गया। 

पुलिस ने सीमा के कई हिस्सों पर कंक्रीट स्लैब, लोहे की कीलें, बैरिकेड और कंटीले तार लगा दिए हैं। अर्धसैनिक बल के जवानों को भी तैनात किया गया है। किसानों ने केंद्र सरकार के सामने 12 मांगें रखी हैं, जिन्हें लेकर वे दिल्ली कूच कर रहे हैं । इस बार के विरोध प्रदर्शन का आह्वान संयुक्त किसान मोर्चा और पंजाब किसान मजदूर संघर्ष समिति ने किया है, जिसका नेतृत्व किसान यूनियन नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल और सरवन सिंह पंढेर कर रहे हैं। प्रदर्शनकारी किसानों के अनुसार, केंद्र ने उन्हें फसल की बेहतर कीमत का वादा किया जिसके बाद उन्होंने 2021 का विरोध समाप्त कर दिया

'सरकार ने किसान नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए..', दिल्ली में प्रदर्शन के बीच कांग्रेस ने लगाया आरोप

सरकार हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार, फिर भी दिल्ली में आर-पार, आखिर क्या है किसानों की मांग ?

'अगर सरकार समस्या पैदा करती है तो..', किसान आंदोलन पर राकेश टिकैत ने केंद्र को दी चेतावनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -