किसान आंदोलन: 22 जुलाई को जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन, तैयार हुई रणनीति
किसान आंदोलन: 22 जुलाई को जंतर-मंतर पर किसानों का प्रदर्शन, तैयार हुई रणनीति
Share:

नई दिल्ली: मॉनसून सत्र के दौरान कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान संसद घेरने की तैयारी में हैं. दिल्ली पुलिस और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच हुई बैठक में किसानों ने कहा है कि वे संसद सत्र के दौरान ही संसद के बाहर, यानी जंतर-मंतर पर तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेंगे. किसानों ने स्पष्ट किया है कि वे 200 की तादाद में 5 अलग-अलग बसों में सवार होकर दिल्ली कूच करेंगे. 

किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने मंगलवार को कहा है कि प्रशासन ने किसान संसद मार्च को लेकर अपनी बात रखी है, वहीं हमने अपनी मांगे उनके समक्ष रखी हैं. हम अपनी बैठक मे अपनी बातों पर विचार-विमर्श करेंगे. यह पूछने पर कि क्या आपको अनुमति मिल गई है, उन्होंने कहा कि अभी तक इजाजत तो नहीं मिली है. किसान आंदोलन से संबंधित स्वराज पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि यह बैठक सकारात्मक रही. 22 तारीख को जैसी योजना बनाई गई थी, वैसे ही हमारे साथी जंतर-मंतर तक पहुंचेंगे. किसान संसद का आयोजन किया जाएगा. किसान नेता शिव काका ने कहा है कि किसानों ने अपनी बात पुलिस के समक्ष रख दी है.

किसान नेता शिव काका ने आगे कहा कि 200 लोग 5 अलग-अलग बसों से जंतर-मंतर पहुंचेंगे. 10 बजे से 5 बजे तक किसान वहां रहेंगे. जितना किसानों ने कहा है, वही करेंगे. हर दिन नया जत्था वहां पर मौजूद होगा. सबके पास आधार और संगठन का कार्ड होगा. हर 4 व्यक्ति पर एक मुखिया की तैनाती की जाएगी.

सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

पेगासस विवाद पर शशि थरूर बोले- "स्वतंत्र जांच की जरूरत और राष्ट्रीय सुरक्षा कोई बहाना नहीं..."

आयरलैंड ने अंतरराष्ट्रीय पर्यटकों पर से हटाया प्रतिबंध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -