सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट

Jul 20 2021 04:53 PM
सेंसेक्स और निफ्टी में आई  गिरावट

इंट्राडे में लाभ और हानि के बीच झूलते हुए, बेंचमार्क सूचकांक अंततः धातु, बिजली, वित्तीय और रियल्टी शेयरों द्वारा खींचे गए एक नकारात्मक प्रक्षेपवक्र में समाप्त हुए। करीब, बीएसई सेंसेक्स 355 अंक नीचे 52,198.5 पर चला गया, जबकि एनएसई निफ्टी में भी गिरावट देखी गई। 120 अंक गिरकर 15,632 पर आ गया। एशियन पेंट्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंदुस्तान यूनिलीवर, मारुति सुजुकी और ग्रासिम इंडस्ट्रीज निफ्टी में शीर्ष पर रहे, जबकि हारने वालों में हिंडाल्को, इंडसइंड बैंक, यूपीएल, टाटा स्टील और एनटीपीसी शामिल हैं।

बीएसई पर बिजली, रियल्टी, मेटल, हेल्थकेयर, ऑटो और बैंक में 1-2.4% की गिरावट के साथ सभी सेक्टोरल इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुए। व्यापक बाजारों में, बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप सूचकांकों में एक-एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई।

एसीसी ने तिमाही आंकड़ों का अच्छा सेट पोस्ट किया जिससे अन्य सीमेंट शेयरों में भी तेजी आई। एशियन पेंट्स ने अपने Q1 परिणाम भी पोस्ट किए जिससे उसके PAT ने साल-दर-साल 161% की छलांग दर्ज की। इस बीच, यूरोपीय सूचकांकों ने पिछले दिन के नरसंहार के बाद सभी प्रमुख सूचकांकों में तेजी के साथ कारोबार किया। स्विस प्रमुख यूबीएस द्वारा एक मजबूत तिमाही व्यापार अपडेट पोस्ट करने के बाद लाभ मिला।

पीएम मोदी की बैठक का कांग्रेस और अकाली दल ने किया बहिष्कार, बताई ये बड़ी वजह

शिराज कुरैशी में 'इस्लाम में जानवरों की कुर्बानी को बताया हराम', मुंबई में लगा बकरों का अवैध बाजार

एक ही समय में कोरोना के दो अलग-अलग वैरिएंट से संक्रमित हुईं महिला डॉक्टर, ले चुकी थीं वैक्सीन के दोनों डोज़