मध्य प्रदेश : अधिक मुनाफा न होने से दो किसानो ने की खुदखुशी
मध्य प्रदेश : अधिक मुनाफा न होने से दो किसानो ने की खुदखुशी
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में अल्प वर्षा और सूखे के कारण फसल चौपट होने तथा कर्ज के बोझ के चलते किसानों द्वारा आत्महत्या तथा सदमे से मौतों का सिलसिला जारी है। राज्य में बीते 24 घंटों के दौरान दो किसानों ने आत्महत्या कर ली है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को रायसेन जिले के सुलतानगंज थाना क्षेत्र के ग्राम डिलवार निवासी किसान रामप्रसाद (50 वर्ष) ने अपने खेत के पास लगे एक पेड़ से लटककर फांसी लगाकर जान दे दी।

रामप्रसाद के परिजनों ने बताया कि सवा चार एकड़ क्षेत्र में सोयाबीन बोया था, जो फसल पूरी तरह चौपट हो गई। वहीं उस पर दो लाख का कर्ज था। इसी से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया है। पुलिस आत्महत्या के कारणों का पता लगा रही है। दूसरी ओर गुना जिले के मधुसूदनगढ़ थाना क्षेत्र के गरखेड़ा के किसान नेपाल लोधी (30वर्ष) ने मंगलवार को जहरीला पदार्थ पी लिया और उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। गांव वालों ने बताया कि नेपाल ने 17 बीघा खेत में सोयाबीन की फसल बोई थी।

मंगलवार को उसने फसल काटी तो महज चार बोरा ही फसल निकली। इससे वह परेशान हो गया और कीटनाशक पी लिया, उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। प्रशासन को बुधवार को किसान की आत्महत्या की जानकारी मिली और अमला मौके पर पहुंचा। गुना के नायब तहसीलदार कमल सिंह मंडेलिया ने आईएएनएस से कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत की वजह पता चल सकेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -