केंद्र सरकार के किसान विरोधी रवैये के खिलाफ शुक्रवार से किसानों की हड़ताल
केंद्र सरकार के किसान विरोधी रवैये के खिलाफ शुक्रवार से किसानों की हड़ताल
Share:

बीसी कल्याण एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री गंगुला कमलाकर ने बुधवार को यहां जिले विधानसभा क्षेत्र के विधायकों और प्रभारी के साथ बैठक करने के बाद मीडिया को बताया कि केंद्र सरकार के किसान विरोधी रवैये के खिलाफ शुक्रवार को करीम नगर जिले में किसानों को उनके-अपने क्षेत्रों में भेजा गया। मैंने हड़ताल का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 24 घंटे मुफ्त बिजली, खेती बढ़ाने,रेथू  बंधु, जैसी किसान हितैषी नीतियां लागू की हैं। लेकिन केंद्र सरकार उस राज्य के खिलाफ साजिश रच रही है जब तेलंगाना सिर्फ वित्तीय संकट से उभर रहा है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने कृषि कानून बनाकर फसल खरीदने की जिम्मेदारी केंद्र को दी थी। उन्होंने याद दिलाया, किसी भी राज्य के पास न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करने, कृषि उत्पादों को खरीदने और स्टोर करने और निर्यात करने के लिए एफसीआई जैसी एजेंसी स्थापित करने की शक्ति नहीं है । राज्य के पास सैकड़ों किलो चावल का भंडारण या निर्यात करने की शक्ति नहीं है। सरकार के पास सिर्फ पानी, बिजली और निवेश देने की ताकत है।

उन्होंने याद दिलाया कि केंद्र ने पूर्व में धान की खेती को प्रोत्साहित किया था। मंत्री ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ साथ राज्य के मंत्री केटी रामाराव से मुलाकात की और 50 लाख मीट्रिक टन धान खरीदने को कहा। लेकिन केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे राज्य से ही 20 लाख टन धान लेंगे। कमलाकर ने किसानों से एकजुट होकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ संघर्ष करने का आह्वान किया। विधायक रसमाई बालकिशन व सनके रविशंकर, एमएलसी नारदसू लक्ष्मणा राव, टीआरएस के वरिष्ठ नेता पेडीरेड्डी व अन्य मौजूद रहे।

बाल कटवाने के बाद कुछ ऐसी नजर आई शिल्पा शेट्टी, शेयर किया वीडियो

दिव्यांग को दौड़ा-दौड़कर बेरहमी से पीट रही यूपी पुलिस, देखें Video

दूरदर्शन के महिला शौचालय में लगा था गुप्त कैमरा, कई VIP भी हुए शिकार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -