आंदोलन का समर्थन करने यूपी गेट पहुंचे थे जामिया के छात्र, किसानों ने वापस लौटाया
आंदोलन का समर्थन करने यूपी गेट पहुंचे थे जामिया के छात्र, किसानों ने वापस लौटाया
Share:

नई दिल्ली: केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून 2020 के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के समर्थन के लिए पहुंचे जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के स्टूंडेंट्स को किसानों ने वापस लौटा दिया. यूपी गेट (गाजियाबाद)- गाजीपुर (दिल्ली) सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने जामिया के छात्रों का समर्थन लेने से इनकार कर दिया. जामिया के छात्रों में एक लड़की सहित कुल छह लोग प्रदर्शनस्थल पर पहुंचे थे.

DSP अंशु जैन के अनुसार, जब किसानों ने प्रदर्शन में इन छात्रों की उपस्थिति पर आपत्ति दर्ज कराई तो पुलिस ने इन छात्रों को वापस लौटा दिया. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार किसानों की एकता को तोड़ना चाहती है. उन्होंने कहा कि कृषि कानून के विरोध में कृषक अब भी प्रदर्शनस्थलों पर पहुंचे रहे हैं. यह आंदोलन ऐतिहासिक होने वाला है. उन्होंने कहा कि सोमवार से किसान सुबह आठ बजे से शाम के पांच बजे तक धरना देंगे. सभी जिलों के मुख्यालयों पर भी किसान प्रदर्शन करेंगे.

हरियाणा के चरखी दादरी से निर्दलीय MLA सोमवीर सांगवान, राष्ट्रीय बाल्मीकि महासंघ शादीपुर, दिल्ली  के अध्यक्ष मदन लाल बाल्मीकि ने भी किसानों के प्रदर्शन के समर्थन की घोषणा की है. वहीं, दिल्ली पुलिस भी आंदोलन को लेकर पूरी तरह सतर्क है और उसने जगह-जगह  बैरिकेडिंग कर रखी है. 

केरल के मुख्यमंत्री की मुफ्त टीकाकरण की टिप्पणी पर चुनाव चाल में आया तूफ़ान

क्या आपने ध्यान दिया गूगल सर्च पर आते है 50 जानवर

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -