पंजाब में किसानों का धरना प्रदर्शन ख़त्म, CM मान की तरफ से मंत्री धालीवाल ने मांगी माफ़ी
पंजाब में किसानों का धरना प्रदर्शन ख़त्म, CM मान की तरफ से मंत्री धालीवाल ने मांगी माफ़ी
Share:

अमृतसर: भारतीय किसान यूनियन (एकता सिद्धूपुर) के अध्यक्ष जगजीत सिंह दल्लेवाल ने गुरुवार (24 नवंबर) को 9वें दिन धरना खत्म करने की घोषणा कर दी है। गुरुवार को पंजाब की भगवंत मान सरकार के कृषि मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल धरना स्थल पर पहुंचे और मैराथन बैठक के बाद मांगों पर आम सहमति बनने का ऐलान किया, जिसके बाद कृषि मंत्री धालीवाल ने दल्लेवाल को जूस पिलाकर धरना समाप्त करवाया। बाद में दल्लेवाल ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि, पंजाब के 6 इलाकों में किसानों का विरोध- प्रदर्शन चल रहा था, जिसे अब वापस ले लिया गया है। 

धालीवाल ने आगे कहा कि हमने मैराथन बैठक की। यह प्रसन्नता की बात है कि हम आम सहमति पर पहुंच गए हैं। किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ एक और मीटिंग 16 दिसंबर को चंडीगढ़ में होगी। किसानों के विरोध पर सीएम भगवंत मान द्वारा टिप्पणी किए जाने पर माफी की मांग होने पर धालीवाल ने कहा कि कुछ गलतफहमी थी, क्योंकि AAP सरकार शुरू से किसान कल्याण के लिए खड़ी है। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि, यदि सीएम भगवंत मान के किसी भी शब्द से किसानों की भावनाएं आहत हुई हैं तो हम खेद प्रकट करते हैं।

बता दें कि पंजाब के किसान पराली जलाने पर भारी जुर्माना लगाए जाने का विरोध कर रहे हैं। इसके साथ ही, खराब मौसम और कीटों के हमले से फसल को हुए नुकसान के लिए कम मुआवजे का विरोध है। राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण के खिलाफ भी किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गुरुवार को नौवें दिन में मंत्री किसानों के बीच पहुंचे और चर्चा की। 

राजस्थान: खतरे में सीएम गहलोत की कुर्सी ! अब कांग्रेस सरकार के मंत्री ने ही दिखा दिए तेवर

'हेमंत के नेतृत्व में नहीं हो सकता विकास', इस नेता का आया बड़ा बयान

'ख़ुदकुशी नहीं, हत्या है..', संदीप भरद्वाज मामले में बोली भाजपा, AAP पर लगाया टिकट बेचने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -