पंजाब और हरियाणा में किसान समुदाय ने आज मनाया ब्लैक डे
पंजाब और हरियाणा में किसान समुदाय ने आज मनाया ब्लैक डे
Share:

 पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में किसान समुदाय ने बुधवार को घरों और वाहनों पर काले झंडे फहराए और केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंका। केंद्र द्वारा किसानों की मांगों को नहीं मानने के साथ, एसकेएम ने सरकार और उसकी 'जनविरोधी नीतियों' के खिलाफ देशव्यापी 'काला दिवस' मनाने का आह्वान किया था। किसान संघों की छतरी संस्था संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) के आह्वान पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, जो चल रहे विरोध का नेतृत्व कर रहा है। 

हजारों किसान, जिनमें से ज्यादातर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं, पिछले छह महीने से दिल्ली की सीमाओं पर कई जगहों पर डेरा डाले हुए हैं, जो अन्य मांगों के साथ केंद्र द्वारा पिछले साल बनाए गए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। किसान संघर्ष समिति से जुड़े किसान नेता गुरबचन सिंह चब्बा ने कहा, "महिला कार्यकर्ता काले झंडे तैयार कर रही हैं, जिन्हें घरों और वाहनों पर फहराया जाएगा।" उन्होंने कहा कि ग्राम स्तर की इकाइयों को पहले ही झंडे उपलब्ध कराए जा चुके हैं। सब्जी उत्पादक संघ के सदस्य लखबीर सिंह निजामपुरा ने कहा- “आंदोलन को छह महीने पूरे हो चुके हैं, लेकिन केंद्र अभी भी उदासीन है।

यह अभी भी किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है।” निजामपुरा ने कहा कि जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा तीन कृषि कानूनों को निरस्त नहीं किया जाता, तब तक विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि शहर की ओर जाने वाले मुख्य मार्गों के अलावा गांव के स्तर पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

गंगा किनारे शव को दफ़न करने पर बढ़ा विवाद तो सीएम योगी ने ट्वीट कर कही ये बात

दिल्ली में सप्लाई के लिए राजी हुई स्पुतनिक-वी, सीएम केजरीवाल ने दी अहम जानकारी

'कोरोना से ज्यादा खतरनाक है सलमान की राधे..', KRK के खिलाफ 'सल्लू मियां' ने ठोंका मानहानि का केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -