दीप सिद्धू जैसे असामाजिक तत्वों ने किसानों के प्रदर्शन को नष्ट करने का प्रयास किया: संयुक्त किसान मोर्चा
दीप सिद्धू जैसे असामाजिक तत्वों ने किसानों के प्रदर्शन को नष्ट करने का प्रयास किया: संयुक्त किसान मोर्चा
Share:

नई दिल्ली: किसानों का आंदोलन आज निरंतर 63वें दिन जारी है। इस मध्य संयुक्त किसान मोर्चा ने ट्रैक्टर परेड के चलते हुई हिंसा को लेकर कहा है कि इसके पीछे गंदा षड्यंत्र रचा गया था। मोर्चा ने कहा, ''दीप सिद्धू, किसान मजदूर संघर्ष समिति जैसे असामाजिक तत्वों ने किसानों के प्रदर्शन को पूरी प्रकार से ख़त्म करने की कोशिश की है।'' किसान नेताओं ने कहा, ''किसान संगठनों के शांतिपूर्ण संघर्ष के विरुद्ध गंदा षड्यंत्र रचा गया।''

उन्होंने कहा कि सरकार तथा शांतिपूर्ण आंदोलन के लिये हानिकारक ताकतों को अन्नदाताओं के संघर्ष को रोकने नहीं देंगे। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने किसानों की ट्रैक्टर परेड के चलते हिंसा के मामले में 200 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने अब तक 22 एफआईआर दायर की है। गाजीपुर थाने में जो एफआईआर दर्ज की गई है उसमें राकेश टिकैट का भी नाम है। हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। 

अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को हुई हिंसा में सम्मिलित किसानों की पहचान करने के लिए कई सीसीटीवी फुटेज और तमाम वीडियो को खंगाला जा रहा है तथा अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। कृषक संगठनों की केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के पक्ष में मंगलवार को हजारों के आंकड़े में अन्नदाताओं ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी। इस के चलते कई स्थान पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के अवरोधकों को तोड़ दिया और पुलिस के साथ झड़प की, वाहनों में तोड़ फोड़ की और लाल किले पर एक धार्मिक ध्वज लगा दिया था।

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने आतंकवाद का अलर्ट किया जारी

पाकिस्तान में एलियंस? पायलट ने कराची और लाहौर के बीच देखा यूएफओ

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को घेरा, चरमराती अर्थव्यवस्था को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -